Breaking News

सीएमएस शिक्षिका अन्तर्राष्ट्रीय जनरेशन ग्लोबल एजूकेटर अवार्ड से सम्मानित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम प्रथम कैम्पस की शिक्षिका आंकाक्षा तिवारी ने अन्तर्राष्ट्रीय जनरेशन ग्लोबल एजूकेटर अवार्ड अर्जित कर विश्व में देश का का नाम रोशन किया है।

सुश्री तिवारी को शिक्षण पद्धति में उल्लेखनीय योगदान एवं भावी पीढ़ी में वैश्विक दृष्टिकोण विकसित करने के प्रयासों हेतु अन्तर्राष्ट्रीय संस्था ‘जनरेशन ग्लोबल’ द्वारा इस प्रतिष्ठित सम्मान से नवाजा गया है।

👉🏼नवयुग में आयोजित हुआ आदि जगतगुरु शंकराचार्य व्याख्यान माला

सीएमएस प्रबन्धक प्रो गीता गांधी किंगडन ने इस अभूतपूर्व उपलब्धि हेतु सुश्री आंकाक्षा को हार्दिक बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है। अमेरिका, इजिप्ट, मैक्सिको, इण्डोनेशिया, यूएई समेत विभिन्न देशों के शिक्षक-शिक्षिकाओं के बीच सीएमएस शिक्षिका तिवारी ने यह प्रतिष्ठित सम्मान अर्जित कर अपनी शिक्षण प्रतिभा, शिक्षा में अभिनव प्रयोग एवं छात्रों के बीच आपसी समझ, संवाद, सहिष्णुता व सांस्कृतिक जागरूकता के प्रयासों का परचम लहराया है।

सीएमएस शिक्षिका अन्तर्राष्ट्रीय जनरेशन ग्लोबल एजूकेटर अवार्ड से सम्मानित

जनरेशन ग्लोबल एजुकेटर अवार्ड दुनिया भर के शिक्षकों के लिए प्रतिष्ठा का विषय है, जो ‘टीचिंग-लर्निंग’ के उच्चस्तरीय वैश्विक मानकों पर आधारित है। विदित हो कि ‘जनरेशन ग्लोबल’ एक वैश्विक संस्था है जो कि विभिन्न देशों के छात्रों के बीच सहयोग व सौहार्द की भावना को विकसित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है।

👉🏼टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाने के लिए प्रतिनिधि सभा में विधेयक पारित, अब सीनेट में भेजा जाएगा बिल

सीएमएस शिक्षिकाओं ने वर्तमान दौर में छात्रों की क्षमताओं को समझते हुए अपनी शिक्षण पद्धति में सृजनात्मकता व नवीनता को प्रमुखता से अपनाया है और नवीनतम तकनीकों का उपयोग कर ‘टीचिंग-लर्निंग’ के उच्चस्तरीय मानक स्थापित करने में उल्लेखनीय भूमिका निभाई है। सीएमएस शिक्षकों की लगन व कर्तव्यनिष्ठा के बलबूते ही विद्यालय दिन प्रतिदिन नये कीर्तिमान गढ़ रहा है।

About Samar Saleel

Check Also

मण्डल रेल प्रबंधक ने किया बाराबंकी-अयोध्या कैंट-शाहगंज-जौनपुर-जौनपुर सिटी-सुल्तानपुर-लखनऊ रेलखंड का निरीक्षण

• रेलखंड की संरक्षा, स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं सहित विकास कार्यों की प्रगति से हुए ...