Breaking News

सर्राफा व्यापारी से 50 किलो चांदी की लूट का मामला, इंस्पेक्टर और दरोगा गिरफ्तार, दरोगा के सरकारी आवास से चांदी बरामद

• औरैया और कानपुर देहात पुलिस ने मिलकर सुलझाई गुत्थी, सीसीटीवी की मदद से पुलिस पहुंची ठिकाने तक

औरैया/ कानपुर देहात। बांदा के सर्राफ से औरैया हाईवे पर 50 किलो चांदी लूटने के मामले में कानपुर के इंस्पेक्टर दरोगा को अरेस्ट किया गया है। दोनों कानपुर देहात के भोगनीपुर थाने में तैनात हैं। 6 जून को सर्राफ अपने परिवार के साथ औरैया जा रहे थे।

50 किलो चांदी की लूट का मामला : इंस्पेक्टर और दरोगा गिरफ्तार

चेकिंग के नाम पर उनकी कार में रखी चांदी को लूट लिया गया। उन्होंने औरैया के थाने में एफआईआर दर्ज कराई। इसके बाद धरपकड़ के लिए पुलिस अधीक्षक औरैया चारू निगम और कानपुर देहात के पुलिस अधीक्षक बीबीजीटीएस मूर्ति पहुंचे। दरोगा के सरकारी आवास से 50 किलो चांदी बरामद कर ली गई है।

बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर पुलिस वालों ने गाड़ी रोकी

बांदा के रहने वाले मनीष सोनी उर्फ सागर पेशे से सर्राफ हैं। उन्होंने तहरीर दी कि 6 जून को क्रेटा गाड़ी से बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे से औरेया जा रहा था। कार में मामा का लड़का रवि, भाभी सोनाली, उनकी बेटी आशी बैठे थे। कार को ड्राइवर जगनन्दन चला रहा था।

50 किलो चांदी की लूट का मामला : इंस्पेक्टर और दरोगा गिरफ्तार

करीब 2.20 बजे सड़क पर स्कार्पियों कार खड़ी थी। पास में 4 लोग थे। कुछ ने वर्दी पहनी थी। उन्होंने हाथ दिखाकर कार को रोक लिया। 2 लोग सादे कपड़ों में थे। एक दरोगा जैसा था, उसकी कमर में पिस्टल लगी थी। उन्होंने ड्राइवर से आईडी मांगी। हमारे ड्राइवर ने आईडी नहीं दी। तो उससे कहा कि तुम नीचे उतरकर खड़े हो जाओ।

तलाशी लेकर चांदी अपनी गाड़ी में रखी, मुझे भगा दिया

सर्राफ ने कहा कि हम लोग भी कार के बाहर आकर खड़े हो गए। इसके बाद, सभी लोग गाड़ी की तलाशी लेने लगे। उन्होंने गाड़ी में रखे दो बैग अपने कब्जे में लिए। इनमें 30 टुकड़े चांदी के रखे थे। ये उन्होंने अपनी स्कॉर्पियो में रख लिए। फिर ड्राइवर को कहा कि तुम गाड़ी में बैठो। उसको गाड़ी में लेकर वो लोग चले गए। हमसें उन्होंने ज्यादा कुछ पूछताछ नहीं की। हमारे मोबाइल अपने कब्जे में ले लिए।

50 किलो चांदी की लूट का मामला : इंस्पेक्टर और दरोगा गिरफ्तार

इसके बाद हम लोग घबरा गए। हम गाड़ी लेकर औरैया अपने मामा के घर आ गए। करीब दो घंटे बाद ड्राइवर भी वहां आ गया। उसने बताया कि वो लोग गाड़ी लेकर भाऊपुर पुल के नीचे पहुंचे थे। यहां पेट्रोल भरवाया। इसके बाद ड्राइवर को गाड़ी से उतार दिया। चांदी लेकर चले गए।

CCTV में स्कॉर्पियो दिखने के बाद आरोपियों तक पहुंची औरैया पुलिस

इसके बाद सर्राफ मनीष ने औरैया पुलिस से 7 जून को संपर्क किया। पूरी घटना बताई। इसके बाद एफआईआर दर्ज की गई। जांच शुरू होने के बाद पुलिस हाईवे के CCTV जांचे। टोल प्लाजा से उस टाइमिंग पर निकलने वाली गाड़ियों की जांच में कानपुर पुलिस की प्राइवेट स्कार्पियो दिख गई। इसके बाद पुलिस इंस्पेक्टर और दरोगा तक पहुंच गई।

औरैया और कानपुर देहात पुलिस ने मिल कर किया पर्दाफाश

औरैया और कानपुर की पुलिस ने चांदी बरामद की SP औरैया चारू निगम ने बताया कि भोगनीपुर इंस्पेक्टर अजयपाल शर्मा, दरोगा चिंतन कौशिक और हेड कॉन्स्टेबल रमाशंकर के नाम सामने आने के बाद ADG कानपुर से संपर्क किया गया। मैं टीम लेकर कानपुर देहात पहुंची। दरोगा के सरकारी आवास से 50 किलो चांदी बरामद कर ली है। इंस्पेक्टर अजय पाल सिंह और दरोगा चिंतन कौशिक को अरेस्ट कर लिया है। इंस्पेक्टर, दरोगा और हेड कॉन्स्टेबल को सस्पेंड किया गया है।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

दो-दिवसीय डा जगदीश गांधी मेमोरियल मूट कोर्ट कान्क्लेव का भव्य समापन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर प्रथम कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय डा जगदीश ...