Breaking News

तृणमूल विधायक के आवास पर सीबीआई की छापेमारी खत्म, मंत्री हकीम के घर जारी

दक्षिण कोलकाता के भवानीपुर में तृणमूल कांग्रेस विधायक मदन मित्रा के घर पर छापेमारी और तलाशी अभियान पांच घंटे बाद रविवार दोपहर करीब 2.30 बजे समाप्त हुआ।

सुबह लगभग 8.30 बजे से शुरू होने के छह घंटे से अधिक समय बाद भी, कोलकाता नगर निगम के मेयर और पश्चिम बंगाल के नगरपालिका मामलों और शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम के दक्षिण कोलकाता के चेतला स्थित आवास पर छापेमारी और तलाशी अभियान जारी रहा।

छापेमारी और तलाशी अभियान राज्य में करोड़ों रुपये की नगर पालिकाओं की भर्ती अनियमितताओं के मामले से संबंधित हैं। एजेंसी के अंदरूनी सूत्रों ने कहा कि जांच अधिकारियों ने मित्रा से पूछताछ करके मामले के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी हासिल की। उन्होंने उसके पास से दस्तावेज जब्त कर लिए हैं। उनसे उत्तर 24 परगना जिले के कमरहाटी नगर पालिका में उक्त अनियमितताओं के संबंध में पूछताछ की गई है, जहां मित्रा तृणमूल कांग्रेस के विधायक हैं।

मित्रा और हाकिम के आवास के अलावा, 10 अन्य स्थानों पर भी सीबीआई अधिकारियों ने एक साथ छापेमारी और तलाशी अभियान चलाया।

सीबीआई के अंदरूनी सूत्रों ने कहा कि मामले में गोपनीयता बनाए रखने के अदालत के निर्देश के कारण वे विभिन्न स्थानों से छापेमारी और तलाशी अभियान में जब्त किए गए दस्तावेजों का खुलासा करने की स्थिति में नहीं हैं। हालिसहर में छापेमारी टीम में शामिल एक सीबीआई अधिकारी ने कहा, “हम हमारे द्वारा जब्त किए गए दस्तावेजों का विवरण नहीं दे पाएंगे। हमें उन्हें सीधे अदालत में जमा करना होगा।”

तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व ने कहा है कि छापेमारी और तलाशी अभियान मनरेगा जैसी विभिन्न केंद्र प्रायोजित योजनाओं के तहत केंद्र पर पश्चिम बंगाल सरकार का बकाया जारी करने में कथित लापरवाही को लेकर राजभवन के सामने चल रहे तृणमूल कांग्रेस के धरने से ध्यान भटकाने का भाजपा का प्रयास है।

इस बीच, राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस, जो इस समय उत्तर बंगाल के दार्जिलिंग में हैं, ने अब वहां अपना दौरा छोटा करने और रविवार दोपहर को ही कोलकाता लौटने का फैसला किया है। हालांकि, अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि वह पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी समेत तृणमूल कांग्रेस के नेताओं से मुलाकात करेंगे या नहीं, जो गुरुवार दोपहर से राजभवन के सामने धरने पर बैठे हैं।

About News Desk (P)

Check Also

बसपा ने सपा को फिर पछाड़ने की जुगत लगाई, साइकिल की हवा निकालने के लिए नई रणनीति से घेराबंदी

लखनऊ:  बसपा ने सपा को पछाड़कर लोकसभा चुनाव में खुद को दूसरी सबसे ज्यादा सांसदों ...