Breaking News

CBSE Result: 12 वीं बोर्ड में मेघना ने किया टॉप

सीबीएसई के 12वीं बोर्ड के रिजल्ट की घोषणा 26 मई को कर दी गई है। CBSE Result 12वीं बोर्ड की घोषणा सीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट cbse.nic.in पर की गई है। जिसमें मेघना ने टॉप किया है। सीबीएसई के 12वीं क्लास का एग्जाम 5 मार्च से 13 फरवरी के बीच आयोजित किया गया था। वहीं दसवीं क्लास के एग्जाम 5 मार्च से 4 अप्रैल के बीच आयोजित करवाए गए थे।

CBSE Result, ऐसे देखें सीबीएसई बोर्ड रिजल्ट

सीबीएसई बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट के साथ स्टूडेंट्स cbseresults.nic.in या results.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

पिछले साल से 1 प्रतिशत बढ़ा रिजल्ट

सीबीएसई 12th रिजल्ट 2018 के बोर्ड के रिजल्ट का पास परसेंटेज 83.1 फीसदी है, जो कि पिछले साल के मुकाबल 1 प्र​तिशत अधिक है। नोएडा की मेघना श्रीवास्तव ने बारहवीं में टॉप किया है। उन्हें 99.9 फीसदी मार्क्स मिले हैं। सेकेंड टॉपर गाजियाबाद की अनुष्का चंद्रा ने 12वीं सीबीएसई बोर्ड में दूसरा स्थान हासिल करते हुए 500 में से 499 मार्क्स हासिल किया और चाहत बोधराज ने 497 अंक हासिल करते हुए तीसरा स्थान हासिल किया है।

त्रिवेंद्रम, चेन्नई और दिल्ली भी टॉप पर रहे

सीबीएसई बोर्ड की 12वीं के रिजल्ट में टॉप तीन क्षेत्र त्रिवेंद्रम, चेन्नई और दिल्ली रहे। त्रिवेंद्रम का पास परसेंट 97.32 फीसदी, चेन्नई का 93.87 फीसदी और दिल्ली का 89 फीसदी रहा।

About Samar Saleel

Check Also

एनसीपी के दिग्गज नेता अनिल देशमुख, नवाब मलिक और संजय राउत मुंबई की आर्थर रोड जेल में बंद

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें ऑर्थर रोड जेल में महाविकास अघाड़ी के तीन ...