Breaking News

धूमधाम से मनी सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती

रायबरेली/महराजगंज। लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल ने इस देश को आजादी दिलाने में अहम भूमिका अदा की थी,जिसके चलते सरदार बल्लभ भाई पटेल जैसे लोगों ने देश को आजाद कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। आज पूरा देश लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती मना रहा है।

अखंड भारत बनाने में सरदार वल्लभ भाई पटेल 

लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल को महराजगंज क्षेत्र ही नहीं बल्कि कि पूरे देश में सदियों सदियों तक जाना जाएगा। यह उद्गार आज महराजगंज विकासखंड सभागार में लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर आयोजित रन फॉर यूनिटी के कार्यक्रम के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता तथा जिले के एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह ने हजारों की संख्या में उपस्थित कार्यकर्त्ताओं संबोधित करते हुए व्यक्त किए। कार्यक्रम में उपस्थित बछरावां विधायक रामनरेश रावत ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल ने इस देश को एक सूत्र में पिरो कर देश को आजादी दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिसका परिणाम है कि आज का बच्चा-बच्चा लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल का नाम जानता है।

कार्यक्रम में मौजूद महराजगंज ब्लाक प्रमुख सतेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि देश को आजादी दिलाने में भारत मां के सैकड़ो वीर सपूतों में अपने प्राण न्योछावर कर दिए और उसे एक अखंड भारत बनाने में सरदार वल्लभ भाई पटेल ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उनके त्याग और बलिदान के बलबूते ही आज हैदराबाद जैसा खूबसूरत शहर इस अखंड भारत का हिस्सा है। भारत को आजाद कराने में सरदार वल्लभ भाई पटेल का अग्रणी योगदान रहा है। इसलिए इस क्षेत्र की जनता के साथ साथ समूचा भारत देश आज सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती को विस्तृत रूप से मना रहा है।

युवा ही इस देश का नेतृत्व

जयंती के उपलक्ष्य में “रन फॉर यूनिटी” कार्यक्रम के तहत महराजगंज मुख्य चौराहे से हरचंदपुर मोड़ तक लगभग चार किलोमीटर की दूरी पैदल चलकर एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह की अगुवाई में हजारों कार्यकर्ताओं ने बल्लभ भाई पटेल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जिंदाबाद के नारे लगााये।

“रन फार यूनिटी” कार्यक्रम में भारतीय किसान यूनियन के जिला महामंत्री देवेन्द्र प्रताप सिंह (नीलू सिंह) की अगुवाई में सैकड़ों युवाओं ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिन्दाबाद के नारे लगाए तथा सुविख्यात बाबा बबुरिहा उटी के मोड़ पर एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह व भाजपा विधायक राम नरेश रावत तथा ब्लॉक प्रमुख सत्येंद्र प्रताप सिंह का देवेन्द्र प्रताप सिंह (नीलू) सिंह की अगुवाई में सैकड़ों किसान यूनियन के युवा कार्यकर्ताओं ने माला पहनाकर स्वागत किया।

एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह व विधायक राम नरेश रावत ने कहा कि युवा ही इस देश को आने वाले समय में आगे ले जाने का काम करेंगे तथा युवा ही इस देश का नेतृत्व करेंगे। “रन फॉर यूनिटी” कार्यक्रम के तहत सुरक्षा की दृष्टि से महराजगंज के चप्पे-चप्पे पर कोतवाल धर्मेंद्र कुमार सिंह की अगुवाई में भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात रहा। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र महराजगंज के अधीक्षक डॉ0 राधाकृष्णन की अगुवाई में किसी भी आपदा की स्थिति से निपटने के लिए स्वास्थ्य सेवाएं भी उपलब्ध रही। इस मौके पर वरिष्ठ भाजपा नेता विद्यासागर अवस्थी, सरदार फत्ते सिंह, जन्मेजय सिंह जिला मंत्री, अनुज मौर्य, भूपेश मिश्रा, सूर्य प्रकाश वर्मा, विजय धोनी सभासद, अमित कुमार श्रीवास्तव, पवन साहू, सुनील मौर्य, सरोज गौतम, पूर्व सभासद शिवम तिवारी, अमरेश कुमार अवस्थी, अखिलेश शुक्ला, संत लाल लोधी, शिव शंकर शुक्ला, शरद सिंह, रविंद्र कुमार जिला पंचायत सदस्य, विनय सिंह, अशोक सिंह, ऋषि सिंह, मंगली सिंह, दस्सू सिंह, भोलू सिंह, आशीष सिंह, रानू सिंह, राजन सिंह सहित हजारों की संख्या में लोग मौजूद रहे।

रिपोर्ट-रत्नेश मिश्रा/राजन प्रजापति

About Samar Saleel

Check Also

उत्‍तर रेलवे ने स्‍क्रैप बिक्री में बनाया नया रिकॉर्ड

• वित्‍त वर्ष 2023-2024 में स्‍क्रैप की बिक्री से 603.79 करोड़ रुपए अर्जित किए नई ...