Breaking News

लखनऊ विश्वविद्यालय को NAAC मूल्याँकन में A++ ग्रेड मिलने पर राज्यपाल ने दी बधाई

लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय को नैक मूल्यांकन में A++ ग्रेड मिला है. नैक मूल्यांकन में A++ ग्रेड प्राप्त करने वाला राज्य का प्रथम विश्वविद्यालय है. आनंदीबेन पटेल की प्रेरणा, मार्गदर्शन एवं विशेष प्रयास से लखनऊ विश्वविद्यालय यह गौरव हासिल हुआ है. राज्यपाल ने विश्वविद्यालय को नैक मूल्यांकन में A++ ग्रेड प्राप्त होने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुये विश्वविद्यालय परिवार एवं प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई दी है.

लखनऊ विश्वविद्यालय को NAAC मूल्याँकन में A++ ग्रेड मिलने पर राज्यपाल ने दी बधाई

उन्होंने कहा कि लखनऊ विश्वविद्यालय को नैक मूल्यांकन में A++ ग्रेड प्राप्त होना निश्चय ही गर्व की बात है। क्योंकि नैक द्वारा भारत में उच्च शिक्षा संस्थानों में शिक्षण कार्य के साथ-साथ समग्र व्यवस्थाओं का आकलन किया जाता है.

लखनऊ विश्वविद्यालय को NAAC मूल्याँकन में A++ ग्रेड मिलने पर राज्यपाल ने दी बधाई

राज्यपाल ने कहा कि यह उपलब्धि प्रदेश के अन्य विश्वविद्यालयों के लिए प्रेरणादायी है. इसलिए विश्वविद्यालयों को अपनी शिक्षण एवं कार्य व्यवस्था की गुणवत्ता उत्कृष्ट करने के प्रयासों को उच्चतम श्रेणी प्राप्त करने तक निरंतर जारी रखना चाहिए.

राज्यपाल आनन्दी बेन पटेल विश्वविद्यालयों को नैक मूल्यांकन की बेहतरीन व्यवस्था हेतु दिशा निर्देश देती रहती हैं. वह इस संबंध में विश्वविद्यालयों के प्रेजेंटेशन का अवलोकन करती है, कमियों के सुधार का सुझाव देती हैं. पिछले दिनों पंजाब चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के कार्यक्रम में प्रदेश के नौ कुलपतियों को साथ लेकर गई थींं. उनका कहना था कि यहां से प्रेरणा लेकर भी कार्य करना चाहिए. उस यात्रा में लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो आलोक कुमार राय भी उनके साथ गए थे.

 

About reporter

Check Also

40 लाख कीमत के रिफायन्ड को फिरोजाबाद में बेचने की कोशिश में चार गिरफ्तार

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें फिरोजाबाद। गुजरात के सूरत से लुधियाना ले जा ...