किसानों को खून के आंसू रुला रही केन्द्र सरकार: सोनिया गांधी

महात्मा गांधी जयंती के अवसर पर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने केन्द्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने वीडियो संदेश जारी कर किसानों की मांग को जायज ठहराया है और मोदी सरकार पर निशाना साधा है.

सोनिया गांधी ने अपने वीडियो संदेश में कहा आज किसानों, मजदूरों के सबसे बड़े हमदर्द महात्मा गांधी की जयंती है, गांधी जी कहते थे कि भारत की आत्मा भारत के गांव, खेत और खलिहान में बसती है. आज जय-जवान, जय किसान का नारा देने वाले पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की भी जयंती है.

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि आज देश के किसान और खेत मजदूर कृषि विरोधी तीन काले कानूनों के खिलाफ सड़कों पर आंदोलन कर रहे हैं. अपना खून-पसीना देकर अनाज उगाने वाले अन्नदाता किसान को मोदी सरकार खून के आंसू रूला रही है.

Loading...

सोनिया गांधी ने केन्द्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि कोरोना महामारी के दौरान कांग्रेस ने सरकार से जरूरतमंदों के लिए मुफ्त अनाज का मांग रखी थी. लेकिन सरकार ने ठीक काम नहीं किया. उन्होंने कहा कि आज पीएम मोदी किसानों के साथ नाइंसाफी कर रहे हैं. किसानों के लिए जो कानून बनाए गये उनमें किसानों से सलाह नहीं ली गई.

सरकार ने किसानों की बात नहीं सुनी, इसलिए किसान सड़क पर उतरने के लिए मजबूर हो गये है. लेकिन सरकार ने आवाज उठा रहे किसानों पर लाठियां चलवाई. उन्होंने कहा कि हम इन तीन काले कानूनों के खिलाफ आंदोलन करते रहेंगे.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

बल्लभ भाई पटेल से प्रेरणा

स्वतन्त्रता संग्राम से लेकर मजबूत और एकीकृत भारत के निर्माण तक में सरदार वल्लभ भाई ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *