Breaking News

टीका ही किरण है कोरोना से बचाव की : सुनील कुमार वर्मा

औरैया। कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए गांवों में चल रहे कई वैक्सीनेशन कैंपों का शुक्रवार को जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने निरीक्षण कर स्वास्थ्य कर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। साथ ही ग्रामीणों से बात कर अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए प्रेरित किया और कहा कि टीका ही किरण है कोरोना से बचाव की।

जिलाधिकारी ने आज अजीतमल गांव बड़ेरा, अनंतराम टोल प्लाजा, बिधूना के गांव भटौली में चलाए जा रहे वैक्सीनेशन अभियान का निरीक्षण और ग्रामीणों से संवाद किया जिस पर ग्रामीणों ने बताया कि पहले उनके मन में वैक्सीन को लेकर डर था पर अधिकारियों द्वारा हम लोगों को जागरूक किये जाने से हमारे मन से डर निकल गया। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि आप लोगों ने वैक्सीन लगवाई है आप लोग दूसरों को भी वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करें, सभी लोग वैक्सीन जरूर लगवायें और इसकी दोनों डोज लें। इससे कोरोना पाजिटिव होने पर भी स्थिति गंभीर होने से बचा जा सकता है। यह पूरी तरह से सुरक्षित और असरदार है। उन्होंने वैक्सीनेशन सेंटर पर की गई व्यवस्थाओं का भी निरीक्षण किया।

निरीक्षण के समय तक बड़ेरा में 100, अनंतराम टोल प्लाजा पर 86 तथा भटौली में 211 लोगों को वैक्सीन लग चुकी थी। उन्होंने कहा कि सभी स्वास्थ्य केंद्रों को पूर्ण क्षमता के साथ क्रियाशील किया जाए। बड़ेरा गांव में निरीक्षण के दौरान जिला पंचायत सदस्य ने लो वोल्टेज बिजली तथा मुख्य मार्ग पर पानी भरे रहने की समस्या बताई। इस पर जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों से इन समस्याओं को दूर कराने का निर्देश दिया।

इस दौरान अपर मुख्य चिकित्साधिकारी शिशिर पुरी, अजीतमल उप जिलाधिकारी विजेता, बिधूना उप जिलाधिकारी राशिद अली, उप जिलाधिकारी लवगीत कौर, खंड विकास अधिकारी अजीतमल अश्विनी सोनकर व बिधूना सौरभ श्रीवास्तव, पुलिस क्षेत्राधिकारी बिधूना मुकेश प्रताप सिंह आदि संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

महिला कर्मचारी से हुई अभद्रता को लेकर कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें सतांव/रायबरेली। बुधवार की शाम सतांव ब्लाक कार्यालय परिसर ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *