Breaking News

पीएम मोदी ने महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि अर्पित की

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गांधी जयंती के अवसर पर राजघाट जाकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की. वहीं प्रधानमंत्री मोदी विजय घाट पर भी गए जहां उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि अर्पित की. आज लाल बहादुर शास्त्री का जन्मदिन भी है. सबसे पहले प्रधानमंत्री राजघाट पहुंचे जहां उन्होंने महात्मा गांधी की समाधि पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया.

प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को उनकी 151वीं जयंती पर शुक्रवार को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उनके जीवन एवं विचारों से बहुत कुछ सीखने को मिलता है. प्रधानमंत्री मोदी ने कामना की कि समृद्ध और दयालु भारत बनाने में बापू के आदर्श हमारा मार्गदर्शन करते रहें. महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के लिए प्रधानमंत्री उनके स्मारक राजघाट भी गए.

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया कि हम गांधी जयंती के अवसर पर अपने प्रिय बापू को नमन करते हैं. उनके जीवन और महान विचारों से बहुत कुछ सीखने को मिलता है. कामना करते हैं कि समृद्ध और दयालु भारत बनाने में बापू के आदशज़् हमारा मार्गदर्शन करते रहें. उन्होंने राष्ट्रपिता पर अपनी टिप्पणियों का एक छोटा वीडियो भी पोस्ट किया.

राजघाट पर महात्मा गांधी को श्रद्दा सुमन अर्पित करने के बाद पीएम मोदी विजय घाट पहुंचे जहां उन्होंने लाल बहादुर शास्त्री की समाधि पर पुष्प अपिज़्त कर उन्हें नमन किया. वहीं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री को पुष्पाजंलि अर्पित की.

About Aditya Jaiswal

Check Also

बसपा ने सपा को फिर पछाड़ने की जुगत लगाई, साइकिल की हवा निकालने के लिए नई रणनीति से घेराबंदी

लखनऊ:  बसपा ने सपा को पछाड़कर लोकसभा चुनाव में खुद को दूसरी सबसे ज्यादा सांसदों ...