Breaking News

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने पहली बार स्थाई शिविर में मनाया गणतंत्र दिवस

अयोध्या। तीन दशक से राम जन्म भूमि परिसर की सुरक्षा में तैनात सीआरपीएफ की 63वीं बटालियन की ओर से पहली बार चांदपुर हरबंस स्थित स्थाई शिविर में गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन किया गया। अभी तक नवीन मंडी स्थित अस्थाई शिविर में ही कार्यक्रम होता था। बटालियन के कमांडेंट ने परेड की सलामी ली।

पुलिस लाइन ग्राउंड में धूमधाम से मनाया गया 75 वां गणतंत्र दिवस, मंत्री सूर्य प्रताप ने किया ध्वजारोहण

चांदपुर हरबंस स्थित शिविर में आयोजित 75वे गणतंत्र दिवस समारोह को संबोधित करते हुए बटालियन के कमांडेंट छोटेलाल ने कहा कि क्षेत्र, धर्म, जाति आदि विविधता होने के बावजूद देश का संविधान अक्षुण है तथा संविधान के पालन से देश अखंड व उन्नति के मार्ग पर अग्रसर है।

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने पहली बार स्थाई शिविर में मनाया गणतंत्र दिवस

उन्होंने कहा कि आज का दिन देश की आजादी के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर करने वाले वीर शहीदों और देश के भविष्य को ध्यान में रख दूरदर्शिता के साथ 75 वर्ष पूर्व ऐसे संविधान का निर्माण करने वालों को याद कर नमन करने का दिन है, जिसके कारण हम प्रभु संपन्न राष्ट्र बनाने में सक्षम हुए।

3500 करोड़ की अकूत संपदा के मालिक हैं ‘बालक राम’, भूमिपूजन के साथ शुरू हुआ था दान अर्पण

कमांडेंट ने आजादी के बाद देश में शांति व्यवस्था के लिए बलिदान जवानों को नमन किया तथा नक्सलवाद आतंकवाद आदि के विरुद्ध अभियान में पिछले एक वर्ष में शहीद व शामिल शौर्य चक्र, वीरता पदक, उत्कृष्ट सेवा पदक पाने वालों का नाम पढ़कर सुनाया और शहीदों के परिवार की सुख शांति की कामना की। द्वितीय कमान अधिकारी सरकार राजा रमन ने भी वाहनी के अधिकारियों तथा जवानों एवं उनके परिवार को राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामना दी। इस अवसर पर बटालियन के अन्य अधिकारी गण, जवान व परिवार के लोग मौजूद रहे।

रिपोर्ट-जय प्रकाश सिंह

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...