Breaking News

Google और Alphabet के CEO पद्म भूषण पुरस्कार से सम्मानित कहा, कहा- भारत मेरा एक…

Google और Alphabet के CEO सुंदर पिचाई को अमेरिका में पद्म भूषण पुरस्कार से सम्मानित किया गया। पुरस्कार ग्रहण करते हुए पिचाई ने कहा कि भारत मेरा एक हिस्सा है और मैं जहां भी जाता हूं, इसे अपने साथ लेकर जाता हूं।

गूगल के सीईओ को व्यापार और उद्योग श्रेणी में 2022 के लिए प्रतिष्ठित #पद्मभूषण मिला है। पद्म भूषण देश का तीसरा सबसे बड़ा नागरिक पुरस्कार है। मदुरै में जन्मे पिचाई ने शुक्रवार को सैन फ्रांसिस्को में करीबी परिवार के सदस्यों की उपस्थिति में पुरस्कार प्राप्त किया।

2023 के लिए बाबा वेंगा की भविष्यवाणियां, जहरीले बादल…

पुरस्कार प्राप्त करने के बाद 50 वर्षीय सुंदर पिचाई ने कहा कि मैं इस अपार सम्मान के लिए भारत सरकार और भारत के लोगों का बहुत आभारी हूं। पिचाई ने अमेरिका में भारत के राजदूत तरणजीत सिंह संधू से पुरस्कार स्वीकार करते हुए कहा कि मुझे आकार देने वाले देश की ओर से इस तरह से सम्मानित किया जाना अविश्वसनीय रूप से सार्थक है।

भारतीय-अमेरिकी ने आगे कहा कि मैं सौभाग्यशाली था कि एक ऐसे परिवार में बड़ा हुआ, जिसने सीखने और ज्ञान को पोषित किया, माता-पिता के साथ जिन्होंने यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत त्याग किया कि उन्हें अपनी रुचियों का पता लगाने के अवसर मिले।

पुरस्कार प्राप्त करने के बाद पिचाई ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिजिटल इंडिया विजन की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि उन्हें दो परिवर्तनकारी दशकों में सरकारों, व्यवसायों और समुदायों के साथ साझेदारी करते हुए भारत में अपने निवेश को जारी रखने पर गर्व महसूस हो रहा है।

अमेरिका में भारत के राजदूत तरणजीत सिंह संधू ने उम्मीद जताई कि गूगल भारत में हो रही डिजिटल क्रांति का पूरा इस्तेमाल करेगा।

About News Room lko

Check Also

लखनऊ में घर खरीदने का सपना देख रहे हैं… एलडीए देगा कुछ अच्छे विकल्प, 12 प्रतिशत दाम घटेंगे

लखनऊ:  अगर आप राजधानी लखनऊ में आशियाने का सपना देख रहे हैं, तो एलडीए कुछ ...