Breaking News

Chardham Yatra 2022: बरसात के दिनों में भी चारधाम तीर्थयात्रियों को उपलब्ध कराई जाएगी हेली सेवाएं

मानसून के दौरान हेलीकॉप्टर से केदारनाथ जाने वालों के लिए राहत की खबर है।चारों धाम में तीर्थयात्रियों के भीड़ का सिलसिला जारी रहा। तीर्थयात्री इस दौरान भी केदारनाथ जा सकेंगे। 30 जून के बाद केदारनाथ धाम में हिमालयन कंपनी की ओर से श्रद्धालुओं को हेली सेवाएं दी जाएंगी।

सचिव पर्यटन एवं नागरिक उड्डयन दिलीप जावलकर ने कहा कि इससे पहले हेली कंपनियों द्वारा मानसून के दौरान सामान्यत: केदारनाथ धाम के लिए हेली सेवा बंद कर दी जाती थीं।  बरसात के दिनों में भी तीर्थयात्रियों को हेली सेवा उपलब्ध कराई जाएगी।

प्रदेश में चारों धाम के कपाट खुलने से लेकर अब तक 24 लाख से अधिक तीर्थयात्री दर्शन कर चुके हैं। मंगलवार को भी चारों धाम में तीर्थयात्रियों के भीड़ का सिलसिला जारी रहा।बारिश की वजह से सोमवार को बदरीनाथ मार्ग पर लामबगड़ व कुछ जगहों पर भूस्खलन होने की वजह से आंशिक रूप से यातायात प्रभावित हुआ लेकिन मंगलवार को खबर लिखे जाने तक यातायात सुचारु था।

इसका सीधा लाभ बरसात के मौसम में केदारनाथ धाम आने वाले तीर्थयात्रियों को मिलेगा। पहली बार इस साल मानसून में भी श्रद्धालुओं को हेली सेवा उपलब्ध कराने का फैसला लिया गया हैहेली सेवा के लिए आवश्यक मानकों का पालन करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।

About News Room lko

Check Also

चेन्नई सेंट्रल से भाजपा उम्मीदवार विनोज ने की पीएम की तारीफ, कहा- हमें उनकी कार्यशैली पर भरोसा है

लोकसभा चुनाव का शंखनाद होते ही भाजपा ने पांचवी सूची भी जारी कर दी। इसमें ...