Breaking News

छत्तीसगढ़ की कोरबा पुलिस ने शुरू की नई पहल, “तुंहर पुलिस तुंहर द्वार” कार्यक्रम के अंतर्गत अब होगा ये…

अक्सर फरियादी अपनी शिकायतें लेकर पुलिस थाने  में पहुंचते हैं, लेकिन छत्तीसगढ़  की कोरबा पुलिस  खुद घर-घर जाकर लोगों की शिकायतें सुनने का काम कर रही है. पुलिस की इस पहल की खूब सराहना भी हो रही है, क्योंकि लोगों को अपनी समस्याओं को लेकर थाने में नहीं जाना पड़ रहा.

दरअसल, कोरबा एसपी भोजराम पटेल ने “तुंहर पुलिस तुंहर द्वार” कार्यक्रम शुरू किया है. कार्यक्रम की शुरुआत के पहले दिन एसपी खुद बगबुड़ा गांव पहुंचे. गांव में पुलिसकर्मियों ने एसपी के साथ घर-घर दरवाजा खटखटाकर ग्रामीणों की समस्याएं पूछीं, और उसका समाधान करने की पहल की.

‘तुंहर पुलिस तुंहर द्वार’ कार्यक्रम के अंतर्गत 3 वाहनों में पुलिसकर्मी गांव-गांव जाकर ग्रामीणों के घर पहुंच रहे हैं और उनकी समस्याओं का मौके पर ही निराकरण कर रहे हैं. इस कार्यक्रम को लेकर कोरबा एसपी भोजराम पटेल ने बताया कि, थानों में आम जनता के द्वारा की गई शिकायतों के निराकरण करने में समय लगता है,.

वाहन में एक पुलिस अधिकारी और सहायक नियुक्त किया गया है, जो संबंधित अनुविभागीय अधिकारी के अधीन कार्य करेंगे. संबंधित पुलिस अनुविभागीय अधिकारी थानों में लंबित शिकायतों की सूची का समीक्षा कर मोबाइल वाहन में तैनात अधिकारी को उस गांव में भेजेंगे, जहां शिकायतों की संख्या अधिक है या गंभीर किस्म की है.

About News Room lko

Check Also

देश भर में चुनाव की बयार… पर यहां है इंतजार, सरकार और उपराज्यपाल की रस्साकशी में अटका ‘दरबार’

नगर निगम के मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव अब शुक्रवार को नहीं होगा। उपराज्यपाल ...