Breaking News

मुख्यमंत्री ने वाराणसी में देव दीपावली की तैयारियों का लिया जायजा

• वाराणसी में सोमवार को मनायी जाएगी देव दीपावली

• सीएम योगी ने अफसरों संग की बैठक, दिये दिशानिर्देश

• काशी तमिल समागम को लेकर भी सीएम ने दिये दिशा निर्देश

• मुख्यमंत्री ने नमो घाट से गंगा में रोरो पर सवार होकर सभी घाटों की सजावट को देखा

• देव-दीपावली को हर्षोल्लास एवं भव्यता के साथ मनाने के दिये निर्देश

वाराणसी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार शाम वाराणसी पहुंचे। यहां सर्किट हाउस सभागार में उन्होंने आला अधिकारियों के साथ बैठक की। सीएम योगी ने सोमवार को मनाये जाने वाले देव दीपावली पर्व को लेकर अधिकारियों को दिशा निर्देश दिये। इसके अलावा उन्होंने आगामी 17 नवम्बर से एक माह तक वाराणसी में आयोजित होने वाले “काशी-तमिल संगमम” की तैयारियों की समीक्षा की। इसके उपरांत सीएम नमो घाट से गंगा में रोरो पर सवार होकर देव दीपावली को लेकर की गयी सजावट का जायजा लिया।

काशी तमिल समागम से वर्चुअली जुडेंगे पीएम मोदी

इससे पहले सर्किट हाउस में बैठक के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि एक माह तक चलने वाले “काशी-तमिल संगमम” की सभी तैयारियां उच्चस्तरीय होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि तमिल भाषा का उद्गम भगवान शिव से ही हुआ है, इसलिए काशी से अच्छा इस कार्यक्रम के लिए कोई दूसरा स्थान नहीं हो सकता। कार्यक्रम के दौरान आने वाले डेलिगेशन सदस्यों का स्वागत पहले दिन डमरू दल द्वारा तो दूसरे दिन वैदिक मंत्र उच्चारण से किया जाए। “काशी-तमिल संगमम” कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 19 नवंबर को वर्चुअल जुड़ेंगे।

देव दीपावली पर एनडीआरएफ को अलर्ट रहने के दिये निर्देश

उन्होंने देव दीपावली पर्व पर यातायात व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त रखने तथा जनसामान्य को किसी भी प्रकार की परेशानी न होने देने पर विशेष जोर देते हुए छुट्टा एवं घुमंतू पशुओं को नियंत्रित किये जाने का निर्देश दिया। मणिकर्णिका घाट पर स्वच्छता की कमी होने पर मुख्यमंत्री ने समुचित सफाई व्यवस्था सुनिश्चित कराए जाने के साथ ही शौचालय की व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने नशे की हालत में नौका संचालन न किए जाने की हिदायत देते हुए एनडीआरएफ एवं जल पुलिस के लोगों को पूरी तरह एक्टिव रहने का निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विशेष जोर देते हुए कहा कि देव दीपावली के दौरान ड्यूटी पर लगाए गए पुलिसकर्मियों की काउंसलिंग की जाए, उनका जनसामान्य के प्रति व्यवहार अच्छा हो। कार्यक्रम स्थल पर सीसीटीवी कैमरा की व्यवस्था अवश्य होने पर जोर दिया। उन्होंने विशेष रूप से जोर देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र है, यहां पर पूरी दुनिया की निगाह लगी रहती है।

रिपोर्ट-संजय गुप्ता

About Samar Saleel

Check Also

भारत-चीन के बीच कूटनीतिक वार्ता, एलएसी से हटेंगे सैनिक

नई दिल्ली। भारत-चीन सीमा मामलों पर परामर्श एवं समन्वय के लिए कार्य तंत्र की 29वीं ...