Breaking News

नाग पंचमी के अवसर पर जन समाज सेवा संस्था ने मेडिकल कालेज में मरीजो एवं परिजनों को भोजन किया वितरित

लखनऊ। नाग पंचमी के अवसर पर 02 अगस्त को जन समाज सेवा संस्था द्वारा मैडिकल कालेज लखनऊ में इलाज करवा रहे मरीजो एवं उनके परिजनो व जरूरतमंद राहगीरो को भोजन वितरित कर मनाई नाग पंचमी। संस्था के अध्यक्ष सरदार रनजीत सिंह ने बताया कि इस दिन शिवभक्त नाग देवता की विशेष पूजा-अर्चना करते हैं। मंदिरों में नाग देवता का जलाभिषेक किया जाता है और उन्हें दूध चढ़ाया जाता है।

नाग पंचमी के अवसर पर जन समाज सेवा संस्था ने मेडिकल कालेज में मरीजो एवं परिजनों को भोजन किया वितरित

इस दिन शिवभक्त उपवास भी रखते हैं। मान्यता है कि इस दिन नाग देवता की पूजा करने से भगवान शिव प्रसन्न होते हैं और भक्तों के सभी कष्ट दूर करते हैं। संस्था के महामंत्री सरदार वीरेंद्र सिंह ने सभी देश वासियों को नाग पंचमी त्योहार की हार्दिक शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि सारा जहां उसी का है जो मुस्कुराना जानता है रोशनी भी उसी की है जो शमा जलाना जानता है। हर जगह मंदिर मस्जिद गुरुद्वारे हैं लेकिन ईश्वर तो उसी का हैं जो सर झुकाना जानता है। हम सब को हर त्योहार मिल जुल कर मनाना चाहिए जिससे आपस में प्रेम ओर भाई चारा बना रहे।

संस्था के कर्मठ सदस्य सुनील अग्रवाल ने सभी का मुंह मीठा करवाया और संस्था द्वारा किये जा रहे निस्वार्थ समाज सेवा के कार्यों का विवरण करते हुए आगे भी संस्था के पदाधिकारियों एवं सभी सदस्यों से इसी प्रकार सेवा करने का आग्रह किया। इस कार्यक्रम में निरंजन सिंह जौहरी, अनेक सिंह, हरमिंदर सिंह, राजविंदर कौर, शिखा सिंह, जसवीर कौर, अजय, यूतिका सिह, कुलदीप सिंह, रंजीत सिंह, सूरज, अमन सिंह, मनरीत सिंह, रेखा,बलवंत सिह, उपस्थित थे।

रिपोर्ट – दया शंकर चौधरी

About reporter

Check Also

40 लाख कीमत के रिफायन्ड को फिरोजाबाद में बेचने की कोशिश में चार गिरफ्तार

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें फिरोजाबाद। गुजरात के सूरत से लुधियाना ले जा ...