Breaking News

क्रू से बदतमीजी के बाद वित्तीय सेवा कंपनी की प्रमुख को विमान से उतारा…

संभवत: पहली बार एक अग्रणी वित्तीय सेवा कंपनी के प्रमुख को दुर्व्यवहार के कारण एयर इंडिया विमान से उतारने की खबर सामने आई है। चालक दल के सदस्यों से कथित तौर पर अशिष्टता से बात करने और उनसे बहस करने के लिए एयर इंडिया के एक अंतरराष्ट्रीय उड़ान से पहले यह वारदात हुई।

मंगलवार को एयर इंडिया की दिल्ली-लंदन फ्लाइट के बिजनेस क्लास में सवार होने के बाद एक वित्तीय सेवा कंपनी की प्रमुख क्रू के सदस्यों से अशिष्ट तरीके से बात करने लगी। जब यह व्यवहार जारी रहा तो केबिन क्रू ने कैप्टन को सूचित किया। बिजनेस क्लास के कुछ अन्य यात्रियों ने भी महिला के व्यवहार को अशिष्ट बताया।

सूत्रों के अनुसार लगभग नौ घंटे की लंबी उड़ान होने के कारण, कैप्टन ने संभावित परेशानी से बचने के लिए उक्त यात्री के साथ उड़ान नहीं भरने का फैसला किया, और उन्हें उतार दिया गया। विमान से उतारे जाने वाले व्यक्ति का चेक-इन सामान भी उतारना पड़ता है, जिससे उड़ान के प्रस्थान में लगभग एक घंटे की देरी हुई।

एयर इंडिया के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘हमें 5 मार्च, 2024 को उड़ान एआई-161 पर हुई एक घटना की जानकारी है। चालक दल के सदस्यों के साथ बहस के बाद, कैप्टन की सलाह पर बिजनेस क्लास में यात्रा करने वाली एक यात्री को ऑफबोर्ड किया गया था। एयर इंडिया सभी यात्रियों और चालक दल की सुरक्षा को प्राथमिकता देता है और उसी को नियंत्रित करने वाले नियमों का सख्ती से पालन करता है।

एयरलाइन ने एक बयान में कहा, ”विमान एआई-161 एक घंटे की देरी से रवाना हुआ। विमान से उतारे गए यात्री को लिखित आश्वासन देने के बाद बाद की उड़ान में समायोजित किया गया। देरी के कारण अन्य यात्रियों को हुई किसी भी असुविधा के लिए हम खेद जताते हैं।”

About News Desk (P)

Check Also

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया को वित्त वर्ष 2022-23 के लिए ईज़ 5.0 सुधार सूचकांक में दूसरा स्थान

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, भारत के सार्वजनिक क्षेत्र के अग्रणी बैंकों में से एक, को ...