Breaking News

चाइना मोबाइल भारत में एयरटेल व वोडाफोन आइडिया के साथ मिलकर तैयार करेगा ऐसा नेटवर्क

यदि आपको हिंदुस्तान में चाइनीज मोबाइल से कठिनाई है तो आपके लिए झटका है, क्योंकि चाइना की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी चाइन मोबाल हिंदुस्तान में आने को तैयार है. चाइना मोबाइल भारतीय टेलीकॉम मार्केट में एंट्री के लिए वोडाफोन, आइडिया व एयरटेल के साथ बात भी कर रही है. बोला जा रहा है कि चाइना मोबाइल हिंदुस्तान में एयरटेल व वोडाफोन आइडिया के साथ मिलकर क्लाउड नेटवर्क तैयार करेगी.

होल्डिंग कंपनी के रूप में करेगी काम

लाइवमिंट की एक रिपोर्ट के मुताबिक चाइना मोबाइल भारतीय टेलीकॉम क्षेत्र में बहुत ज्यादा रूची ले रही है. हिंदुस्तान में एयरटेल व वोडाफोन आइडिया के साथ चाइना मोबाइल होल्डिंग कंपनी के रूप में साझेदारी के साथ कार्य करना चाहती है. बता दें कि होल्डिंग कंपनी का मतलब सहयोगी कंपनी से है. इसका मतलब है कि चाइना मोबाइल हिंदुस्तान में एयरटेल व वोडाफोन आइडिया को इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार करेगी. इसके अतिरिक्त यही कंपनी इन दोनों कंपनियों का मैनेजमेंट भी देखेगी.

बता दें कि चाइना मोबाइल चाइना की सबसे बड़ी मोबाइल ऑपरेटर कंपनी है. चाइना में चाइना मोबाइल के मोबाइल यूजर्स की संख्या 930 मिलियन यानी 93 करोड़ है, जबकि वायरलाइन यूजर्स की संख्या 17 करोड़ है. चाइना मोबाइल डाटा सर्विस, वायरलेस डाटा ट्रैफिक सर्विस, मोबाइल डाटा सॉल्यूशन व कंसल्टिंग जैसी सेवाएं देती है.

About News Room lko

Check Also

इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर दिया, फिलहाल सिर्फ पतले विमान हैं कंपनी के पास

देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर ...