Breaking News

कोरोना वायरस से थर्राया चीन, अबतक 1471 की मौत, 60 हजार से ज्यादा संक्रमित

चीन में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा. यहां मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. चीन के हुबेई में गुरुवार को हुई 116 लोगों की मौत के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 1471 हो गई. वहीं 60 हजार (60,000) से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. वहीं, चीन में अब तक 60 हजार से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं.

इससे पहले बुधवार को चीन में कोरोना वायरस के चलते 242 लोगों की मौत हुई थी. इतने लोगों की मौत होने के बाद भी चीन अबतक कोरोना का कोई सटीक इलाज नहीं ढूंठ पाया है. ऐसे में चीन के साथ पूरी दुनिया में कोरोना को लेकर चिंता बढ़ गई है. चीन के अलावा करीब 25 देशों ने इस बात की पुष्टि की है कि उनके यहां कोरोना वायरस के केस मिले हैं. कोरोना के डर के चलते कई लोगों ने अपने नागरिकों को चीन के हुबेई से निकाल लिया है. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने चेतावनी दी है कि कोरोनावायरस दुनिया के लिए सबसे बड़ा खतरा साबित हो सकता है.

वहीं कोरोना वायरस कोविड 19 ने एक दिन में चीन के हुबेई प्रांत में 4823 लोगों को संक्रमित कर दिया है. बता दें कि यह किसी एक दिन में सबसे ज्यादा संक्रमित लोगों के सामने का पहला मामला है. बता दें कि हुबेई प्रांत की राजधानी है वुहान शहर से ही कोरोना वायरस फैला था. जिसने दुनियाभर में खौफ पैदा कर दिया. उसके बाद दुनियाभर के देशों ने चीन जाने वाली अपनी सभी उड़ाने रद्द कर दीं. साथ ही चीन में रह रहे अपने नागरिकों को वापस बुला लिया. इसके साथ ही अपने नागरिकों को चीन की यात्रा न करने की सलाह दी.

About Aditya Jaiswal

Check Also

अमेरिका में अवैध तरीके से प्रवेश करने वाले भारतीय नागरिक की मौत, गिरफ्तारी के बाद हिरासत केंद्र में थे

अवैध तरीके से अमेरिका आने वाले भारतीय नागरिक की अटलांटा में मौत हो गई। संघीय ...