Breaking News

वैष्णव खण्ड, इंदिरा नगर और गोमतीनगर विस्तार में जलभराव से नागरिक घरों में कैद

लखनऊ। वैष्णव खण्ड, सेक्टर 6, इंदिरा नगर के सेक्टर 8 व 9, सी ब्लॉक, डी ब्लॉक और गोमतीनगर विस्तार में जलभराव से नागरिक घरों में कैद होकर रह गए हैं। लखनऊ विकास प्राधिकरण और आवास विकास के द्वारा इस क्षेत्र की नालियों को नाले से न जोड़ने के कारण यहां जलभराव होता रहता है। भारी बरसात होने के कारण वैष्णव खण्ड की सड़कों पर पानी भर गया है तथा लोगों के घरों में भी पानी भर रहा है।

वैष्णव खण्ड, इंदिरा नगर और गोमतीनगर विस्तार में जलभराव से नागरिक घरों में कैद

सेक्टर 6, गोमतीनगर विस्तार में लखनऊ विकास प्राधिकरण द्वारा नाले का निर्माण कराया जा रहा है परन्तु मेला ग्राउंड के पास अधूरे बने नाले के कारण जलभराव की समस्या लगातार बनी हुई है।

👉मुंबई के 5 गणेश चतुर्थी पंडाल, जहां मिल सकता है फिल्म सेलिब्रिटी को करीब से देखने का मौका

इस सम्बन्ध में वैष्णव खण्ड जनकल्याण समिति तथा मानवाधिकार जनसेवा परिषद के द्वारा लगातार प्रयास किए जाने के पश्चात भी जलभराव की समस्या के निदान हेतु लखनऊ विकास प्राधिकरण द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई है और नागरिक अपने घरों में कैद होकर रह गए हैं।

वैष्णव खण्ड इंदिरा नगर और गोमतीनगर विस्तार में जलभराव से नागरिक घरों में कैद

मानवाधिकार जनसेवा परिषद के अध्यक्ष रूप कुमार शर्मा ने नगर निगम से पानी की निकासी तथा लखनऊ विकास प्राधिकरण से अधूरे बने नाले का निर्माण अविलम्ब कराने हेतु मांग की है। उधर मौसम विभाग ने अगले 3 घंटों में बहराइच, बाराबंकी, गोंडा, हरदोई, लखीमपुर-खीरी, लखनऊ, सीतापुर में तूफान, बिजली गिरने के साथ भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। जिसके बाद क्षेत्र वासियों में जलभराव को लेकर चिंता और अधिक बढ़ गई है।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...