Breaking News

सीमा की सुरक्षा में खड़ा जवान और राष्ट्र सेवा में जुटा पत्रकार विषम परिस्थिति में कदम पीछे नहीं हटाते : अनुपम चौहान

लखनऊ। नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स (एनयूजे) यूपी लखनऊ के सदस्यों की एक आवश्यक बैठक आज हजरतगंज स्थित इंडियन कॉफी हाउस में वरिष्ठ पत्रकार पद्माकर पांडे की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में सर्वप्रथम जयपुर में संपन्न हुए नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स(इंडिया) के राष्ट्रीय अधिवेशन में नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स उत्तर प्रदेश के प्रमुख पदाधिकारियों घोषणा पर तालियां बजाकर बधाई दी गई। बैठक में मौजूद रहे NUJ UP के प्रांतीय कोषाध्यक्ष अनुपम चौहान का स्वागत सम्मान किया गया।

सीमा की सुरक्षा में खड़ा जवान और राष्ट्र सेवा में जुटा पत्रकार विषम परिस्थिति में अपना कदम पीछे नहीं हटाते : अनुपम चौहान

बैठक में NUJ लखनऊ की कार्यकारिणी गठन के प्रस्ताव पर चर्चा हुई। भारी बारिश के बीच बैठक में दो दर्जन से अधिक पत्रकार मौजूद रहे। जिस प्रकार किसी सीमा पर हमारे वीर सैनिक जाड़ा, गर्मी और बारिश में पीछे नहीं हटते हैं उसी तरह पत्रकार भी विषम परिस्थितियों में अपने कदम पीछे नहीं हटाते हैं। इस मंशा के साथ बारिश होने के बाद भी बैठक में पहुंचे।

👉सितंबर में कर रहे हैं घूमने की प्लानिंग, देश की इन बेहतरीन जगहों को करें एक्सप्लोर…

बैठक में तीन प्रमुख प्रस्तावों पर सार्थक चर्चा हुई। इनमें सभी सदस्यों से उनके संगठन में दायित्व, संगठन की रूपरेखा, पदाधिकारियों के नामों पर चर्चा हुई। सभी ने सदस्य के तौर पर कार्य करने और संगठन के निर्देश पर दायित्व निभाने पर सहमति जताई गई। इसके अलावा सदस्यता शुल्क तीन सौ रुपए लिए जाने, सप्ताहांत में बैठक बुलाने सहित कई अन्य मुद्दों पर सार्थक चर्चा हुई।

सीमा की सुरक्षा में खड़ा जवान और राष्ट्र सेवा में जुटा पत्रकार विषम परिस्थिति में अपना कदम पीछे नहीं हटाते : अनुपम चौहान

एनयूजे यूपी के प्रांतीय कोषाध्यक्ष अनुपम चौहान ने संगठन के गठन एवं विस्तार के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सभी साथियों के सहयोग से संगठन को मजबूत बनाने का प्रयास किया जाएगा। बैठक में प्रांतीय कोषाध्यक्ष अनुपम चौहान, पद्माकर पांडे, अभिनव श्रीवास्तव, पंकज सिंह चौहान, आशीष मौर्या, शिव सागर सिंह, अश्विनी जायसवाल, सुरेंद्र दुबे, अनुपम पांडे, नागेंद्र सिंह, शिव सागर सिंह, सचिन भार्गव, रोलैंड डिसूजा, अभिषेक, डॉ अतुल मोहन सिंह, गरिमा सिंह, मनीषा सिंह चौहान, संगीता सिंह, अरुण कुमार शर्मा सहित दो दर्जन से अधिक पत्रकार साथी मौजूद रहे।

About Samar Saleel

Check Also

किसान पर लाठी-डंडों से हमला कर किया अधमरा, हालत गंभीर, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

शामली : झिंझाना थानाक्षेत्र में तीन दिन पूर्व हुई मारपीट में एक पक्ष के लोगों ...