Breaking News

एक बार फिर Goa के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे प्रमोद सावंत, विधायक दल की बैठक में हुई घोषणा

प्रमोद सावंत ही गोवा के अगले मुख्यमंत्री होंगे.विधायक दल की बैठक में प्रमोद सावंत के नाम की औपचारिक घोषणा होगी. इससे पहले गोवा विधानसभा के नवनिर्वाचित 39 सदस्यों ने शपथ ग्रहण की.

गांवकर ने सदन के 39 निर्वाचित सदस्यों को  शपथ दिलाई. विधायकों ने अपनी सहूलियत के हिसाब से कोंकणी, मराठी या अंग्रेजी भाषा में शपथ ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 40 सदस्यीय विधानसभा में सर्वाधिक 20 सीट पर जीत हासिल की थी, भाजपा ने अभी तक सरकार बनाने का दावा पेश नहीं किया है.

गोवा की 40 सदस्यीय नयी विधानसभा में इस बार तीन दंपति कदम रखेंगे. बीजेपी की निवर्तमान सरकार में स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने वालपई जबकि उनकी पत्नी दिव्या ने पोरियम सीट से जीत दर्ज की है. विश्वजीत ने 8,085 मतों के अंतर से जीत हासिल की है तो दिव्या ने अपने निकतम प्रतिद्वंद्वी को 13,943 मतों से हराया.

हालांकि तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार कांदोलकर दंपति की किस्मत ने साथ नहीं दिया. कविता कांदोलकर को थिवी जबकि उनके पति किरन को हलदोणे सीट से हार का सामना करना पड़ा है. कविता को भाजपा के मौजूदा विधायक नीलकंठ रामनाथ हलर्णकर से जबकि किरन को कार्लोस अल्वारेस फरेरासे हार का सामना करना पड़ा.

 

About News Room lko

Check Also

परवीन डबास ने किया तमिलनाडु स्टेट आर्मरेसलिंग चैंपियनशिप 2024 में टेबल का उद्घाटन

मुंबई। जब इस देश में एक खेल के रूप में आर्म रेसलिंग के विकास की ...