Breaking News

SBI में क्‍लर्क के 3387 पदों पर निकली हैं बंपर भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर सामने आई है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया यानी SBI ने क्लर्क पदों के लिए बंपर भर्तियां निकाली हैं। इसके लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है। इस भर्ती के जरिए एसबीआई के जूनियर एसोसिएट (क्लर्क) के 3387 पदों को भरा जाएगा।

इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए SBI जूनियर एसोसिएट (क्लर्क) के कुल 3387 पदों को भरेगा। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 3 जनवरी से 26 जनवरी 2020 तक चलेगी। इन पदो के लिए प्री परीक्षा का आयोजन फरवरी/मार्च 2020 में होने सकता है। वहीं इसके लिए मुख्य परीक्षा का आयोजन 19 अप्रैल 2020 को होगा।

इस भर्ती प्रक्रिया के लिए न्यूनतम शैक्षिक योग्यता स्नातक (ग्रेजुएशन) रखी गई है। किसी भी स्ट्रीम में स्नातक (ग्रेजुएशनो) के अंतिम वर्ष के छात्र भी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदक की उम्र सीमा 1 जनवरी 2020 को न्यूनतम 20 वर्ष और अधिकतम 28 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के आवेदकों को नियमानुसार आयु में छूट मिलेगी।

चयन प्री और मुख्य परीक्षा के आधार पर होगा। प्री परीक्षा में कुल 100 सवाल पूछे जाएंगे। जिसके लिए 1 घंटे का समय मिलेगा। वहीं मुख्य परीक्षा में 200 अंकों के 190 सवाल होंगे जिन्हें हल करने के लिए 2.40 घंटे का समय मिलेगा। फाइनल चयनित आवेदक 6 महीने के प्रोबेशन पीरियड पर होंगे।

About Aditya Jaiswal

Check Also

अरविंद केजरीवाल की बढ़ी न्यायिक हिरासत, सात मई को होगी अगली सुनवाई

दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत सात ...