Breaking News

सीएम अरविंद केजरीवाल का तोहफा, दिल्ली में सस्ता हुआ डीजल

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल आज दिल्लीवालों को बड़ा तोहफा दिया है. केजरीवाल ने राज्य में डीजल पर वैट के रेट में बड़ी कमी करने का ऐलान किया है. कैबिनेट की बैठक के बाद केजरीवाल ने बताया कि फैसला किया गया है कि राज्य में आर्थिक गतिविधियों को ज्यादा से ज्यादा बढ़ावा दिए जाए. बता दें कि दिल्ली सरकार लॉकडाउन के दौरान पेट्रोल पर VAT  27 प्रतिशत से बढ़ाकर 30 प्रतिशत और डीजल पर वैट 16.75 प्रतिशत से बढ़ाकर 30 प्रतिशत कर दिया था.

केजरीवाल सरकार ने डीजल पर VAT 30 फसदी से घटाकर 16.75 फीसदी कर दिया है. इससे दिल्ली में डीजल के दाम 8.36 रुपये प्रति लीटर कम हो जाएंगे. उन्होंने कहा कि जो डीजल 82 का कल मिल रहा था वह अब 73.64 पैसे का मिलेगा. केजरीवाल ने कहा कि लोगों का आग्रह था कि तेल की कीमतों को घटाया जाए. इससे दिल्ली की अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी. रेहड़ी, पटरी वालों को इजाजत दी गई कि वो अपना काम शुरू करें.

बता दें कि राजधानी दिल्ली में पेट्रोल-डीजल की बढ़ोतरी पर सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (AAP) और विपक्षी बीजेपी में काफी तकरार हुई थी. बीजेपी ने दिल्ली में मंहगे तेल का जिम्मेदार केजरीवाल सरकार को ठहरा रही थी. लॉकडाउन के दौरान केजरीवाल सरकार ने पेट्रोल पर वैट 27 प्रतिशत से बढ़ाकर 30 प्रतिशत और डीजल पर वैट 16.75 प्रतिशत से बढ़ाकर 30 प्रतिशत कर दिया था. बता दें कि जून में पहली बार दिल्ली में डीजल की कीमत पेट्रोल की कीमत से ज्यादा हो गई थी. इसके अलावा केजरीवाल राज्य में कोरोना के घटते मामलों के बाद की स्थिति पर कोई फैसला कर सकते हैं.

About Aditya Jaiswal

Check Also

महाराष्ट्र में चल रहे मोदी तूफान के सामने तिनके की तरह उड़ जाएगा उद्धव सेना, कांग्रेस और एनसीपी शरद पवार गठबंधन- डॉ दिनेश शर्मा

मुंबई। उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डॉ दिनेश शर्मा ने कहा महाराष्ट्र में भाजपा ...