Breaking News

बिजली सब्सिडी का लाभ उठाने के लिए सीएम केजरीवाल ने लांच किया ये मोबाइल नंबर, बस एक मिस्ड कॉल…

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को एक मोबाइल नंबर ( 7011311111) जारी करते हुए कहा कि इस पर मिस्ड कॉल करके दिल्लीवासी बिजली सब्सिडी का लाभ जारी रख सकते हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कुछ लोग फ्री बिजली नहीं लेना चाहते हैं।

अब दिल्ली में उन्हीं लोगों को बिजली सब्सिडी मिलेगी, जो इसके लिए आवेदन करेंगे। आज से आवेदन करना शुरू कर सकते हैं।मनीष सिसोदिया के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में अरविंद केजरीवाल ने कहा, ”हमने भ्रष्टाचार खत्म करके खूब सरकारी पैसा बचाया। उस पैसे से लोगों को सुविधा दी। दिल्ली के लोगों को अब 24 घंटे बिजली मिलती है और मुफ्त मिलती है।

सीएम ने कहा कि दिल्ली के लोगों ने ईमानदार सरकार बनाई है। पहले बिजली बहुत जाती थी, हमने काफी इंफ्रास्ट्रक्चर ठीक किया। अब 24 घंटे बिजली आती है, दिल्ली में बिजली फ्री हो गई। हमने भ्रष्टाचार खत्म कर दिया। सरकारी पैसा बचाया और दिल्ली के लोगों को सुविधाएं दी।

दिल्ली में कुल 58 लाख घरेलू उपभोक्ता है। इनमें से 57 लाख को सब्सिडी मिलती है। इसमें से 30 लाख ऐसे लोगों हैं जिनका बिल शून्य आता है। 16-17 लाख लोगों के बिल आधे आते हैं। 200 यूनिट तक बिजली मुफ्त है और 200 से 400 यूनिट पर आधा बिल।”

About News Room lko

Check Also

आखिर कौन हैं गुजरात का ऑटो ड्राइवर जिसके घर पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने किया डिनर

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें दिल्ली के विवादास्पद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के एक ...