Breaking News

उपचुनाव नतीजों के बाद CM ने 37 IAS का किया तबादला

उत्तर प्रदेश में उपचुनाव नतीजे आने के बाद से CM योगी आदित्यनाथ अब नये फेर बदल में लग गये हैं। चुनाव परिणाम में जहां यूपी में अप्रत्याशित योगी आदित्यनाथ के गढ़ में विपक्षियों ने सेंध लगाने में सफलता हासिल की है। नतीजों के बाद योगी सरकार ने 37 आईएएस अधिकारियों की पोस्टिंग में फेरबदल की है।

  • गोरखपुर में काउंटिंग के आंकड़े जारी न करने को लेकर विवादों में घिरे गोरखपुर के जिलाधिकारी राजीव रौतेला पर भी गाज गिरी है।
  • अब गोरखपुर के नये डीएम विजयन पांडियन होंगे।

बरेली डीएम भी रहे CM के निशाने पर

बरेली के जिलाधिकारी कैप्टन राघवेंद्र सिंह ने 28 जनवरी को अपने पोस्ट में लिखा था, “अजब रिवाज बन गया है। मुस्लिम मुहल्लों में जबर्दस्ती जुलूस ले जाओ और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाओ। क्यों भाई वे पाकिस्तानी हैं क्या? यही यहां बरेली में खैलम में हुआ था। फिर पथराव हुआ, मुकदमे लिखे गए…” जिस पर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा था कि डीएम के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Loading...
  • लेकिन उस समय यूपी की राजनीति में ही जातिवादी फेर के सुर पकड़ लिया था और कार्रवाई नहीें की गई थी।
  • यूपी की जनता भी अब सीएम योगी आदित्यनाथ पर जातिवादी फेरे में पड़ने का आरोप लगा रही है।
  • सपा सरकार में अखिलेश यादव की अनदेखी से भर्तियों से लेकर हर जगह जाति विशेष पर मेहरबानी भारी पड़ गई और सत्ता से हा​थ धोना पड़ा था।
  • वही हाल योगी सरकार का अभी से जनता के गले नहीं उतर रहा है।

प्रमुख जिलाधिकारियों के तबादले

शीतल वर्मा सीतापुर की नई जिलाधिकारी, अखिलेश कुमार मिश्रा पीलीभीत के नए जिलाधिकारी, गोरखपुर के नए डीएम विजयन पांडियन, डीएम चंद्र भूषण सिंह अलीगढ़ के नए जिलाधिकारी, शिवाकांत द्विवेदी आजमगढ़ के नए जिलाधिकारी, विशाखजी चित्रकूट के नए जिलाधिकारी, राजेंद्र प्रसाद भदोही के नए जिलाधिकारी, कृष्णा करुणेश बलरामपुर के नए जिलाधिकारी, प्रमोद कुमार उपाध्याय हापुड़ के नए जिलाधिकारी, हेमंत कुमार अमरोहा के नए जिलाधिकारी, नवनीत सिंह चहल चंदौली के नए जिलाधिकारी, अमित कुमार सिंह सोनभद्र के नए जिलाधिकारी, रमाशंकर मौर्य हाथरस के नए जिलाधिकारी, भवानी सिंह खंगारोत बलिया के नए जिलाधिकारी बनाये गये हैं।

  • राकेश कुमार मिश्र को विशेष सचिव एवं अपर आयुक्त चीनी उद्योग एवं गन्ना विकास विभाग में भेजा गया है।
Loading...

About Samar Saleel

Check Also

जघन्य वारदात, उप्र के Fatehpur में भी रेप पीड़िता को जिंदा जलाया

उन्नाव में दरिंदगी की खबरें अभी तक ताजा हैं क‍ि आज पड़ोसी जनपद फतेहपुर से ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *