Breaking News

अखिल भारतीय स्तर पर टॉप 10 स्कूल के खिताब से सीएमएस गोमती नगर सम्मानित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) को एजूकेशनल लीडरशिप/मैनेजमेन्ट क्वालिटी एवं वैल्यू फॉर मनी मानकों के अन्तर्गत छात्रों को विश्व स्तरीय शिक्षा प्रदान करने, उन्नत तकनीक व स्टेट ऑफ द आर्ट इन्फ्रास्ट्रक्चर हेतु पूरे देश के टॉप 10 स्कूलों में शामिल किया गया है तथापि इस उपलब्धि हेतु सार्वजनिक सम्मान समारोह में ‘टॉप 10 स्कूल’ के खिताब से नवाजा गया है।

कोरोना से निपटने के लिए हम कितने तैयार देशभर के कोरोना अस्पतालों में मॉक ड्रिल

नई दिल्ली स्थित होटल ललित में आयोजित एक भव्य सम्मान समारोह में विद्यालय की प्रधानाचार्या आभा अनन्त की ओर से उप-प्रधानाचार्या डा. यासमीन खान एवं प्राइमरी सेक्शन की इंचार्ज समीना जहीर ने ‘टॉप 10 स्कूल्स ऑफ इण्डिया’ का खिताब ग्रहण किया। शैक्षिक पत्रिका एजुकेशन वर्ल्ड के तत्वावधान में आयोजित एक सर्वेक्षण में देश भर के विद्यालयों को शैक्षिक उत्कृष्टता, लीडरशिप/मैनेजमेन्ट, ऐकेडमिक रेप्यूटेशन, लीडरशिप क्वालिटी, वैल्यू फॉर मनी आदि विभिन्न मानकों पर आँका गया, जिसमें सीएमएस गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के आधार पर देश के 10 टॉप टेन स्कूल का गौरव हासिल किया।

सीएमएस संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने सीएमएस गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) इस उपलब्धि पर हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त करते हुए विद्यालय की प्रधानाचार्या आभा अनन्त व शिक्षकों का हार्दिक आभार व्यक्त किया है। डा. गाँधी ने कहा कि इस उपलब्धि का सम्पूर्ण श्रेय विद्यालय के कर्तव्यनिष्ठ व विद्वान शिक्षकों को जाता है जिनकी अतुलनीय निष्ठा व परिश्रम की बदौलय सीएमएस देश ही नहीं अपितु अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर जाना जाता है। अपनी अनूठी शिक्षा पद्धति के कारण सी.एम.एस. आज देश के टॉप विद्यालयों में शामिल हैं एवं इन्हीं उपलब्धियों का परिणाम है कि लखनऊ आज सारे देश में ‘क्वालिटी एजूकेशन’ का केन्द्र बन गया है जो कि लखनऊवासियों के लिए गर्व का विषय है।

About Samar Saleel

Check Also

शेख हसीना की भारत यात्रा

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना की भारत यात्रा बहुत उपयोगी साबित हुई। दोनों देशों के ...