Breaking News

कोरोना से निपटने के लिए हम कितने तैयार देशभर के कोरोना अस्पतालों में मॉक ड्रिल

चीन और कुछ अन्य देशों में कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों पर भारत की नजरें हैं। कोरोना से बचाव के लिए केंद्र सरकार ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है। कोरोना से निपटने के लिए हम कितने तैयार हैं, इसे देखने के लिए देशभर के कोरोना अस्पतालों में मॉक ड्रिल किया गया।

बेटी का वीडियो अपलोड करने पर पिता ने युवक को डांटा जिसके बाद BSF जवान की हत्या

दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल पहुंचे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि देश में कोरोना के नए मामलों में कोई बढ़ोतरी नहीं है। पीएम मोदी ने हमें सावधान रहने के लिए कहा है। सरकार भी तैयारी कर रही है। उन्होंने कहा कि लोगों को उचित इलाज मिले यह सुनिश्चित करने के लिए आज देश के सभी कोविड अस्पतालों में मॉक ड्रिल आयोजित की जा रही है।

बता दें कि मॉक ड्रिल को लेकर दो दिन पहले जानकारी दी गई थी। 24 दिसंबर को स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण की ओर से एक पत्र लिखकर सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की सरकारों से कहा गया था कि किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए आवश्यक सार्वजनिक स्वास्थ्य उपाय किए जाएं।

मंत्रालय ने कहा था कि 27 दिसंबर 2022 को देश भर में सभी स्वास्थ्य सुविधाओं की उपलब्धता को लेकर मॉक ड्रिल आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। इस दौरान आइसोलेशन, ऑक्सीजन की उपलब्धता और आईसीयू बेड समेत बिस्तर क्षमता पर फोकस

About News Room lko

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...