Breaking News

शैक्षिक यात्रा पर सीएमएस छात्र दल स्पेन रवाना

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, अलीगंज (द्वितीय कैम्पस) का पाँच सदस्यीय छात्र दल शैक्षिक यात्रा पर आज स्पेन रवाना हो गया। स्पेन रवाना होने से पूर्व इस छात्र दल को विद्यालय के शिक्षकों व अभिभावकों ने चारबाग रेलवे स्टेशन पर शुभकामनाएं दी।

👉सीएमएस टॉपर्स को जिलाधिकारी ने किया सम्मानित

इस शैक्षिक यात्रा में सीएमएस छात्र पन्द्रह दिवसीय अन्तर्राष्ट्रीय सीआईएसवी यूथ मीटिंग में प्रतिभाग करेंगे, जो कि 25 जुलाई से 8 अगस्त तक स्पेन के शहर सेंटेंडर में आयोजित की जा रही है। यह जानकारी सीएमएस के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने दी है। श्री शर्मा ने बताया कि इस अन्तर्राष्ट्रीय मीटिंग का आयोजन इंग्लैण्ड की चिल्ड्रेन्स इण्टरनेशनल समर विलेज संस्था (सी.आई.एस.वी.) द्वारा किया जा रहा है, जिसका उद्देश्य सम-सामयिक विषयों पर विभिन्न देशों के बच्चों के विचारों को प्रमुखता देना एवं शान्ति-शिक्षा की विचारधारा को बढ़ावा देना है।

शैक्षिक यात्रा पर सीएमएस छात्र दल स्पेन रवाना

इस अन्तर्राष्ट्रीय मीटिंग में कई देशों के छात्र दल अपने टीम लीडर के नेतृत्व प्रतिभाग कर रहे हैं। स्पेन रवाना होने वाले सीएमएस अलीगंज (द्वितीय कैम्पस) के छात्र दल का नेतृत्व विद्यालय के शिक्षक अरूण शर्मा कर रहे हैं जबकि छात्र सदस्यों में ओजस प्रजापति, अब्दुल्लाह खान, अवनि गुप्ता, आयशा जहरा शामिल हैं।

हरि ओम शर्मा ने बताया कि इस 15-दिवसीय मीटिंग के दौरान विभिन्न देशों के छात्र शांति शिक्षा के प्रमुख बिन्दुओं विभिन्नता, विद्रोह समाप्ति, मानवाधिकार एवं सस्टेनेबल डेवलपमेंन्ट आदि पर अपने विचारों का आदान-प्रदान करेंगे, साथ ही मित्रता, सौहार्द, आपसी भाईचारे से ओतप्रोत एक नई विश्व संस्कृति का निर्माण भी करेंगे।

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...