Breaking News

सीएमएस टॉपर्स को जिलाधिकारी ने किया सम्मानित

लखनऊ के जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने मेधावी छात्र सम्मान समारोह में सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) के 12 मेधावी छात्रों को पुरष्कृत कर सम्मानित किया। सम्मानित होने वाले इन मेधावी छात्रों ने इस वर्ष आईएससी व आईसीएसई बोर्ड परीक्षा में 99 प्रतिशत से अधिक अंक अर्जित कर लखनऊ का गौरव पूरे देश में बढ़ाया है।

👉शैक्षिक यात्रा पर सीएमएस छात्र दल स्पेन रवाना

इस भव्य समारोह में जिलाधिकारी द्वारा एक-एक लाख रूपये के नगद पुरस्कार से सम्मानित होने वाले छात्रों में अनुकृति दिनेश राय, शिवांग कुमार शुक्ला, सोहम त्रिपाठी, नक्षत्र सिंह, प्रहर्ष चतुर्वेदी, राशिका श्रीवास्तव, आशी त्रिपाठी, आयशा खान, अभिदीप शिखर, आदित्य यादव, आर्यशी त्रिपाठी एवं इशिका सिंह शामिल हैं। समारोह की खास बात रही कि मेधावी छात्रों के साथ ही उनकी माता को फलों व फूलों से तौलकर जबकि पिताजी व टीचर-गार्जियन को सार्वजनिक तौर पर अंगवस्त्र व शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया।

सीएमएस टॉपर्स को जिलाधिकारी ने किया सम्मानित

इससे पहले, श्री गंगवार ने दीप प्रज्वलित कर समारोह का विधिवत् शुभारम्भ किया। इस अवसर पर अपने संबोधन में श्री गंगवार ने कहा कि यह समारोह अत्यन्त विशेष है क्योंकि यह आज सम्मानित होने वाले छात्रों के साथ ही अन्य छात्रों को भी प्रेरणा देगा। उन्होंने मेधावी छात्रों की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह तो एक शुरुआत है और आपको अभी बहुत आगे तक जाना है।

👉भारत की सांस्कृतिक विविधता को बच्चों के माध्यम से मिलेगा बढ़ावा : जयवीर सिंह

सीएमएस की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए श्री गंगवार ने कहा सीएमएस छात्रों की यह उपलब्धि लखनऊ के लिए गौरव की बात है। सीएमएस संस्थापक व प्रख्यात डा जगदीश गांधी ने कहा कि यह उपलब्धि सीएमएस के विद्वान शिक्षकों व मेधावी छात्रों के कड़े परिश्रम का प्रतिफल है। अन्त में, विद्यालय की प्रधानाचार्या आभा अनन्त ने सभी के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त किया।

About Samar Saleel

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...