Breaking News

प्रख्यात साहित्यिक प्रकाशन द्वारा सीएमएस छात्रा की किताब प्रकाशित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल कानपुर रोड कैम्पस की कक्षा-5 की छात्रा आध्या चौहान द्वारा लिखित पुस्तक फेबल्स ऑफ इमैजिनेशन को देश के प्रख्यात साहित्यिक प्रकाशन ‘ब्रिबुक्स’ ने प्रकाशित किया है। इस पुस्तक में आध्या की लिखी प्रेरक लघु कथाओं को बच्चे व किशोर खूब पसंद कर रहे हैं, जिसमें आध्या ने अपनी कहानियों के माध्यम से बच्चों व किशोरों को सद्चिंतन व सद्विचारों के महत्व से अवगत कराते हुए उन्हें सामाजिक विकास में उल्लेखनीय योगदान हेतु प्रेरित किया है।

प्रख्यात साहित्यिक प्रकाशन द्वारा सीएमएस छात्रा की किताब प्रकाशित

सीएमएस प्रेसीडेन्ट व प्रबन्धक प्रो गीता गांधी किंगडन ने सीएमएस छात्रा की बहुमुखी प्रतिभा की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की है। आध्या सृजनात्मक प्रतिभा की धनी छात्रा है जिसका साहित्य के क्षेत्र में विशेष लगाव है। इतनी अल्प आयु में आस्था की यह उपलब्धि न केवल उसकी प्रतिभा और साहित्य के समर्पण को उजागर करती है बल्कि अन्य छात्रों को भी साहित्य के प्रति प्रेरणा के रूप में भी काम करती है। सीएमएस की इस प्रतिभाशाली छात्रा ने सिद्ध कर दिया कि युवा लेखकों की कलम में इतनी ताकत है कि वे अपने सृजनात्मक लेखन के द्वारा समाज में रचनात्मक परिवर्तन लाने में सक्षम हैं।

तमाम वाद-विवाद के बीच संत रविदास जी की दो टूक “मन चंगा तो कठौती में गंगा”

सीएमएस अपने छात्रों को उनकी शैक्षिक रूचि के अनुसार विभिन्न विषयों में उचित मार्गदर्शन व प्रोत्साहन प्रदान करता है, जिसकी बदौलत सीएमएस छात्र न सिर्फ शैक्षिक क्षेत्र में अपितु समाज के अन्य बहुतेरे क्षेत्रों में भी विद्यालय का नाम राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर रोशन कर रहे हैं, साथ ही साथ रचनात्मक एवं सृजनात्मक प्रतियोगिताओं में अपनी बहुमुखी प्रतिभा की छाप छोड़कर विद्यालय का गौरव बढ़ा रहे हैं।

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...