Breaking News

नगर पंचायत अध्यक्ष ने सीएचसी में एक्सरे लैब टेक्नीशियन की स्थाई तैनाती की उठायी मांग

डलमऊ/रायबरेली। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डलमऊ में विगत बीते 1 वर्ष से एक्सरे लैब टेक्नीशियन की स्थाई नियुक्ति न होने के संबंध में नगर पंचायत अध्यक्ष पंडित बृजेश दत्त गौड़ ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डलमऊ में एक्सरे लैब टेक्नीशियन की स्थाई तैनाती करने के संबंध में जिलाधिकारी को पत्राचार कर स्थाई एक्सरे लैब टेक्नीशियन की नियुक्ति कराए जाने की मांग की है।

जहां पर प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में दूरदराज से आने वाले तीमारदारों को एक्सरे करवाने के लिए भटकना पड़ता है। डलमऊ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बीते जनवरी 2020 से एक्सरे लैब टेक्नीशियन के ना होने से गरीब व असहाय मरीजों को व उनके तीमारदारों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। वही एक्सरे के लिए 30 किलोमीटर दूर जाकर जनपद रायबरेली में उक्त सुविधा का लाभ मिल पाता है।

जबकि डलमऊ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डिजिटल एक्सरे मशीन की सुविधा शासन द्वारा उपलब्ध कराई गई है। एक्सरे मशीन होने के बाद भी इसका लाभ अस्पताल में आने वाले गरीब व असहाय मरीजों को नहीं मिल पा रहा है। जिस के संबंध में नगर पंचायत अध्यक्ष पंडित बृजेश दत्त गौड़ ने जिलाधिकारी को पत्राचार कर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डलमऊ में लैब टेक्नीशियन की स्थाई नियुक्ति कराए जाने की मांग की है।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...