Breaking News

भारतीय हैंडबॉल टीम के साथ उज़्बेकिस्तान जायेंगे प्रशिक्षक परमेन्द्र सिंह व खिलाड़ी आराधना त्रिपाठी

• एशियन आईएचएफ ट्रॉफी में बतौर प्रशिक्षक व खिलाड़ी के रूप में करेंगे देश का प्रतिनिधित्व।

अयोध्या। उज़्बेकिस्तान के ताशकंद में 6 नवंबर से आयोजित होने वाली एशियन आईएचएफ ट्रॉफी में प्रतिभाग करने वाली जूनियर महिला हैंडबॉल टीम का प्रशिक्षक/मैनेजर मेथोडिस्ट गर्ल्स इंटर कॉलेज के व्यायाम शिक्षक परमेन्द्र सिंह को नियुक्त किया गया है। विद्यालय की खिलाड़ी छात्रा आराधना त्रिपाठी भारतीय जूनियर महिला हैंडबॉल टीम में बतौर खिलाड़ी शिरकत करेंगी।

भारतीय हैंडबॉल टीम के साथ उज़्बेकिस्तान जायेंगे प्रशिक्षक परमेन्द्र सिंह व खिलाड़ी आराधना त्रिपाठी

हैंडबॉल एसोसिएशन इंडिया के महासचिव जगन मोहनराव अरिश्नापल्ली ने निदेशक माध्यमिक शिक्षा उत्तर प्रदेश को लिखे पत्र में मेथोडिस्ट गर्ल्स इंटर कॉलेज अयोध्या के खेल शिक्षक परमेन्द्र सिंह व विद्यालय की खिलाड़ी छात्रा आराधना त्रिपाठी के भारतीय टीम में बतौर मैनेजर व खिलाड़ी के तौर पर अंतरराष्ट्रीय हैंडबॉल महासंघ के निर्देशन में आयोजित होने वाली एशियन आईएचएफ ट्रॉफी जूनियर महिला हैंडबॉल में जाने हेतु 4 नवंबर से 13 नवंबर तक कार्यमुक्त करने का अनुरोध किया था जिस पर निदेशक माध्यमिक शिक्षा ने जिला विद्यालय निरीक्षक अयोध्या को पत्र जारी कर संबंधित शिक्षक व छात्रा को कार्यमुक्त करने का निर्देश जारी किया।

👉खेल जगत में अयोध्या नाम आगे बढाना है: अविनाश अवस्थी

उज़्बेकिस्तान के ताशकंद में आईएचएफ ट्रॉफी 6 नवंबर से 11 नवंबर तक आयोजित है भारतीय टीम अंतर राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए 5 नवंबर को नई दिल्ली एयरपोर्ट से प्रस्थान करेगी। मेथोडिस्ट गर्ल्स इंटर कॉलेज के व्यायाम शिक्षक इससे पूर्व नेपाल के पोखरा में आयोजित सैफ खेलों में भारतीय पुरुष टीम के प्रशिक्षक थे जहां भारतीय टीम ने रजत पदक हासिल किया था।

जॉर्डन में आयोजित सीनियर महिला एशियन हैंडबॉल चैंपियनशिप में बतौर भारतीय टीम के मैनेजर रह चुके है जहा भारतीय टीम ने स्वर्ण पदक हासिल किया। हैंडबॉल एसोसिएशन इंडिया ने बांग्लादेश के ढाका में आयोजित आईएचएफ ट्रॉफी में श्री सिंह को भारतीय टीम का प्रशिक्षक नियुक्त किया जहा टीम ने शानदार प्रदर्शन कर स्वर्ण पदक प्राप्त किया।

भारतीय हैंडबॉल टीम के साथ उज़्बेकिस्तान जायेंगे प्रशिक्षक परमेन्द्र सिंह व खिलाड़ी आराधना त्रिपाठी

मेथोडिस्ट गर्ल्स इंटर कॉलेज की छात्रा आराधना त्रिपाठी ने कजाखस्तान में आयोजित यूथ एशियन विमेन हैंडबॉल चैंपियनशिप में बतौर खिलाड़ी प्रतिभाग किया। यह खिलाड़ी बांग्लादेश में आयोजित आईएचएफ ट्रॉफी में भी भारतीय टीम की सदस्य रही जहा टीम ने स्वर्ण पदक हासिल किया।

भारतीय हैंडबॉल टीम का मैनेजर व खिलाड़ी के अयोध्या जनपद से शामिल होने पर संयुक्त शिक्षा निदेशक अयोध्या मंडल सतीश सिंह, जिला अयोध्या निरीक्षक राजेश कुमार आर्य, क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी चंचल मिश्रा, मेथोडिस्ट गर्ल्स इंटर कॉलेज की प्रधानाचार्य रूही पॉल, जिला विद्यालय क्रीड़ा समिति के सचिव धर्मेंद्र सिंह, संयुक सचिव अभिषेक सिंह व राज्य विद्यालयीय क्रीड़ा संस्थान के नरेंद्र पाल और अभिमन्यु सिंह सहित जनपंद के खेल संघों के पदाधिकारियों ने बधाई देते हुए उनकी उज्जवल भविष्य की कामना की।

रिपोर्ट-जय प्रकाश सिंह 

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...