Breaking News

आइब्रोज को घनी करने में मदद करती है कॉफी, जानिए क्या है तरीका

घनी और सुंदर आइब्रोज आपके चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने में अहम भूमिका निभाते हैं. ऐसे में आज हम आपके लिए घर पर कॉफी आइब्रो मास्क बनाने की विधि लेकर आए हैं. कॉफी आइब्रो मास्क को कॉफी, शहद और ऑलिव ऑयल की मदद से तैयार किया जाता है. ये तीनों चीजें बालों के विकास को बढ़ाने में मदद करते हैं.

इसलिए अगर आप इस मास्क को हफ्ते में 3 बार आजमाते हैं तो इससे कुछ ही दिनों में आपकी आइब्रोज घनी होने लगती हैं, तो चलिए जानते हैं (How To Make Coffee Eyebrow Mask) कॉफी आइब्रो मास्क कैसे बनाएं……

कॉफी आइब्रो मास्क कैसे इस्तेमाल करें? 
कॉफी आइब्रो मास्क को लगाने से पहले आप फेस की धूल-मिट्टी को साफ कर लें. फिर आप तैयार मास्क को अपनी दोनों आइब्रोज पर अच्छी तरह से लगाएं.
इसके बाद आप इसको आइब्रोज पर करीब 20 मिनट तक लगाकर छोड़ दें. फिर आप ठंडे पानी की मदद से आइब्रोज को धोकर साफ कर लें.  अच्छे रिजल्ट के लिए आप इस नुस्खे को हफ्ते में करीब 3 बार आजमा सकते हैं.

कॉफी आइब्रो मास्क बनाने की आवश्यक सामग्री-

1 चम्मच कॉफी
1/2 चम्मच शहद
4-5 बूंदे ऑलिव ऑयल

कॉफी आइब्रो मास्क कैसे बनाएं? 
कॉफी आइब्रो मास्क बनाने के लिए आप सबसे पहले एक बाउल लें. फिर आप इसमें कॉफी, शहद और ऑलिव ऑयल डाल दें. इसके बाद आप इन सारी चीजों को अच्छी तरह से मिलाकर स्मूद पेस्ट बना लें. अब आपका कॉफी आइब्रो मास्क बनकर तैयार हो चुका है.

About News Room lko

Check Also

ये हैं भारत के 3 सबसे खूबसूरत हिल स्टेशन, जिनके बारे में नहीं जानते हैं ज्यादा लोग

ट्रैकिंग और कैंपिंग से लेकर गर्मियों में ठंडक के बीच सुकून वाली छुट्टी मनाने का ...