Breaking News

अथक प्रयास, दृढ़निश्चय और ईमानदारी से लक्ष्य की प्राप्ति सम्भव- कर्नल विनोद जोशी

लखनऊ। 20 यूपी गर्ल्स बटालियन के दिल्ली पब्लिक स्कूल (एलडिगो) Delhi Public School में जूनियर छात्रों के पदभार ग्रहण समारोह में अपने संबोधन में कर्नल विनोद जोशी (Colonel Vinod Joshi), कमान अधिकारी 20 यूपी एनसीसी गर्ल्स बटालियन (20 UP NCC Girls Battalion) में कैडेट और छात्रों का आह्वान किया कि जीवन में लक्ष्य बड़ा रखें।

तकनीकी विज्ञान की ताकत Civil, Mechanical और इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग : प्रो पूनम टंडन

कर्नल विनोद जोशी

लक्ष्य प्राप्ति के लिए दृढ़ निश्चय और अथक प्रयास ईमानदारी से करें। अपनी कमजोरियों को पहचाने और उन कमजोरियों को अपनी मजबूती बनाएं। विशेष समारोह में प्रिंसिपल मनीषा अन्थवाल द्वारा दीप प्रज्वलन, सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। उसके बाद जूनियर छात्रों को स्कूल की विभिन्न जिम्मेदारियां दी गई।

यूपी-बिहार समेत इन राज्यों में गर्मी करेगी बेहाल, जारी हीटवेव की चेतावनी

कर्नल विनोद जोशी

कर्नल विनोद जोशी ने बताया कि नेतृत्व के लिए पहल, दूरदृष्टि, जिम्मेदारी का एहसास, समभाव और विषयक ज्ञान नितांत आवश्यक है। एनसीसी गर्ल्स कैडेटों को एनडीए और टेक्निकल एंट्री और सीडीएस द्वारा कमीशन लेने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने विभिन्न लिखित परीक्षाएं, एसएसबी और मेडिकल के बारे में भी बताया।

कर्नल विनोद जोशी

उन्होंने एसएसबी के 5 दिन की प्रक्रिया और मनोविज्ञान, जीटीओ और साक्षात्कार के तरीकों और तैयारी के बारे में छात्र-छात्राओं को बताया। कर्नल विनोद जोशी ने एनसीसी कैडेटों को एनसीसी के आदर्श वाक्य-एकता एवं अनुशासन, के अनुरूप अपने को ढालने पर जोर दिया। समारोह में मेजर पी सुरेखा राव, प्रशासनिक अधिकारी, शिक्षक गण और 200 छात्रों और 75 एनसीसी कैडेटों ने भाग लिया।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

ग्रीष्मावकाश से पूर्व सीएमएस राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस द्वारा पूल पार्टी का आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस द्वारा प्री-प्राइमरी के नन्हें-मुन्हें छात्रों के लिए ‘पूल ...