Breaking News

वाहनों की ओवर स्पीड रोकने के लिए ठोस कदम उठाए जाए: डॉ. चंद्रसेन जादौन

फिरोजाबाद। कलेक्ट्रेट सभागार में सासंद डा. चंद्रसेन जादौन की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित की गई। उन्होने कहा कि परिवहन विभाग और पुलिस विभाग द्वारा नियमित रूप से यातायात नियमों की जानकारी जन-जन तक पहुचाने के लिए होर्डिंग, बैनर, बाल राइटिंग इत्यादि के माध्यम से व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए। जनपद के दोनो एंट्री पाइन्टों पर मार्क संकेतक स्पष्ट रूप से लगाऐं जाए, ताकि लोग भ्रमित न हो।

वाहनोे की ओवर स्पीड़ रोकने के लिए कैमरे लगाकर निगरानी की जाए तथा अवैध कटों को बंद कर राजमार्गाें पर पशुओं की आवाजाही पर विराम लगाया जाए, ताकि लोग दुर्घटनाओं से बच सके। उन्होने कहा कि चिकित्सा विभाग द्वारा कैम्प लगाकर वाहन चालकों का नेत्र परीक्षण कराया जाए तथा दृष्टिदोष से बाधित पाए गए लोगों को उपचारित किया जाए।

बैठक के दौरान जिलाधिकारी चंद्रविजय सिंह ने टोल टैैक्स वसूल रही कम्पनी के प्रबंधक द्वारा लोकल वाहनों से अधिक टोल वसूले जाने, मेंटेनेंस का कार्य न कराए जाने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि वह अपनी कार्य प्रणाली में सुधार लाए, अन्यथा उनके विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी। टोल कर्मियों द्वारा ओवर स्पीड़़ रोके जाने के लिए कैमरे लगाए जाए तथा ओवर लोड़ वाहनों की सूची प्रतिमाह परिवहन विभाग को आवश्यक कार्यवाही हेतु उपलब्ध कराई जाए।

उन्होने लोक निर्माण विभाग के अभियंताओं को आदेशित करते हुए कहा कि स्पीड़ बै्रकर टेबल टाॅप पद्धति से निर्मित किए जाए तथा मार्गों पर सिग्नल एवं संकेतकों की स्थिति में व्यापक सुधार किया जाए, अवैध रूप से खुले कट एवं गढढों को निरीक्षण कर बंद कराया जाए।

जिलाधिकारी ने बैठक में अनुपस्थित नेशनल हाइवे अथोरिटी के अधिकारियों एवं अन्य अनुपस्थित का स्पष्टीकरण मांगे जाने के भी निर्देश दिए। इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक मुकेश मिश्र, नगर आयुक्त विजय कुमार, आरटीओ अनिल कुमार, जिला विद्यालय निरीक्षक बाल मुकुन्द, बेसिक शिक्षाधिकारी अरविन्द पाठक, प्रभारी एआरटीओ हरीओम, लोनिवि के अभियंता आदि उपस्थित रहें।

रिपोर्ट-मयंक शर्मा

About Samar Saleel

Check Also

माफिया अतीक का शूटर बल्ली पंडित गिरफ्तार, भारी मात्रा में बम के साथ पकड़ा गया

खुल्दाबाद में माफिया अतीक अहमद के शूटर बल्ली पंडित उर्फ सुधांशु त्रिवेदी ने बालू ठेकेदार ...