Breaking News

कोरोना जागरूकता अभियान का संचालन

लखनऊ। मानवाधिकार जनसेवा परिषद द्वारा पुलिस अधिकारियों के साथ मिलकर गोमतीनगर के पत्रकारपुरम में कोरोना जागरूकता अभियान चलाया। जागरूकता अभियान में गोमतीनगर की एसीपी स्वेता श्रीवास्तव थानाध्यक्ष के.के. तिवारी प्रमुख थे। अभियान के अन्तर्गत लोगों को कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए दो गज की दूरी बनाए रखने, अपने हाथों को साबुन से धोने व सैनीटाइजर लगाने तथा मास्क पहनने के लिए प्रेरित किया तथा बिना मास्क पहनने वालों को मास्क व सैनीटाइजर वितरित किए।

मानवाधिकार जनसेवा परिषद पहले से ही जनता की सेवा कर रहा है जिसके अन्तर्गत कोरोना संक्रमितों को दवाइयों का वितरण, गरीब व जरूरतमंद परिवारों को खाद्य सामग्री, मलिन बस्तियों में बच्चों को बिस्कुट वितरण आदि कार्य किए गये हैं। मानवाधिकार जनसेवा परिषद के अध्यक्ष रूप कुमार शर्मा ने बताया कि कोरोना जागरूकता अभियान गोमतीनगर के विभिन्न क्षेत्रों में अगले तीन सप्ताह तक चलाया जाएगा तथा मास्क व सैनीटाइजर भी वितरित किए जायेंगे।

लॉकडाउन खुलने के कारण लोगों को लोगों को यह भी बताना भी जरूरी है कि कोरोना कम हुआ है किन्तु पूरी तरह गया नहीं है तथा तीसरी लहर से बचने के लिए सावधानी बरतना अति आवश्यक है।
इस अवसर पर महासचिव नफीस अहमद ने बताया कि मानवाधिकार जनसेवा परिषद कोरोना जागरूकता के साथ-साथ कोरोना महामारी के कारण जिन परिवारों के मुखिया अथवा बच्चों के माता पिता की मृत्यु के कारण अनाथ होने वाले बच्चों व परिवारों को हर सम्भव सहयोग प्रदान कर रहा है।

कोरोना जागरूकता अभियान के माध्यम से कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकना है। कोरोना जागरूकता अभियान में पुलिस विभाग के आनन्द विकास, कीर्ति यादव, परिषद के पी.के. शर्मा, ऐश्वर्य शर्मा, सचिन सिंह, वारिस अली खान, रितेश शर्मा, सुरेश पाल आशा सिंह, पंकज त्रिपाठी, गुरमीत कौर, रानी तिवारी, आशीष यादव, मो. अलीम, मो. तौफीक आदि सहित कई क्षेत्रीय गणमान्य नागरिक शामिल रहे।

About Samar Saleel

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...