Breaking News

फ़ूड प्वाइजनिंग पीड़ितों का हाल जानने सिविल अस्पताल पहुंचे कांग्रेस नेता, स्वास्थ्य व्यवस्था पर उठाया सवाल 

लखनऊ। वगत दो दिन पूर्व मोहनलालगंज तहसील के गौरा गाँव में जन्मदिन समारोह में भोजन के पश्चात फ़ूड प्वाइजनिंग के मरीजों का हालचाल लेने कांग्रेस पार्टी के शिष्टमंडल दल ने आज सिवल अस्पताल का दौरा किया और परिजनों सिहत बीमार बच्चों की सेहत के बारे में जानकारी प्राप्त की।

मरीजों की सेहत के विषय में जानकारी लेने पहुंचे दल में कांग्रेस जिला अध्यक्ष वेद प्रकाश त्रिपाठी, पूर्व विधायक इंदल रावत, जन-व्यथा निस्तारण सिमित के सिचव संजय शर्मा और अल्पसंख्यक विभाग के उपाध्यक्ष शाहनवाज़ खान शामिल थे।

जानकारी प्राप्त करने पर बताया गया कि बीमार बच्चों का इलाज चल रहा है। शिष्टमंडल दल ने बाल विभाग में भर्ती मरीजों की देखभाल कर रहे चिकित्सक व स्टाफ से सभी मरीजों के स्वास्थ्य और चल रहे इलाज की जानकारी ली।

साथ ही यह भी आग्रह किया कि मरीजों के इलाज में किसी भी प्रकार की कमी न रखी जाए। इसके साथ ही बीमार बच्चों के परिजनों को भी आश्वासन दिया कि उनके इलाज के लिए जो भी संभव होगा उसके लिए कांग्रेस पार्टी प्रत्येक स्तर पर सहयोग करेगी।

जिला अध्यक्ष वेद प्रकाश त्रिपाठी ने जनपद के मुख्य चिकित्सा अिधकारी से भी मांग की है कि क्षेत्र की सीएचसी अस्पतालों में आकस्मिक चिकित्सा-व्यवस्था सुनिश्चित की व्यवस्था हो, क्योंकि फ़ूड प्वाइजनिंग के मरीजों को सीएचसी, मोहनलालगंज में चिकित्सा सुविधा के अभाव के कारण लखनऊ के अस्पतालों में भेजना पड़ा है। इससे प्रतीत होता है कि जनपद के सीएचसी/पीएचसी अस्पतालों कि स्थिति ठीक नहीं है। यहां तक लखनऊ जनपद में डेंगू और चकनगुिनया के मरीजों के समुिचत सरकारी इलाज का दावा भी खोखला साबित हो रहा है।

About Samar Saleel

Check Also

पहले चरण के मतदान से पहले मायावती ने की अपील, वोट खरीदने, लूटने को लेकर रहें सावधान

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने पहले चरण के मतदान ...