Breaking News

महोबा में कांग्रेस की ‘गाय बचाओ-किसान बचाओ’ पदयात्रा, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

उत्तर प्रदेश के महोबा में ‘गाय बचाओ-किसान बचाओ’ पदयात्रा निकाल रहे कांग्रेसियों पर बुधवार को पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया. इस दौरान कई लोग घायल हो गए. वहीं, कई नेताओं को गिरफ्तार किया गया है. इससे पहले भी 26 दिसंबर को उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को ललितपुर की पुलिस ने दैलवारा कस्बे से करीब अनेक कार्यकर्ताओं के साथ गिरफ्तार कर लिया था.

मिली जानकारी के अनुसार, कांग्रेस के हजारों कार्यकर्ता महोबा में ‘गाय बचाओ-किसान बचाओ’ यात्रा निकाल रहे थे. इस बीच पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया. लाठीचार्ज होने की वजह से दर्जनों कार्यकर्ता घायल हो गए. हालांकि कांग्रेसियों ने हार नहीं मानी और अपनी पदयात्रा जारी रखी.

पुलिस ने लाठीचार्ज के बाद कई नेताओं को गिरफ्तार भी किया है, जिसमें पूर्व मंत्री प्रदीप जैन, प्रदेश उपाध्यक्ष योगेश दीक्षित, महासचिव राहुल राय, यूथ प्रदेश अध्यक्ष कनिष्क पांडेय जी, प्रभारी सचिव अखिलेश कुमार शुक्ल, तुलसीदास लोधी, सागर सिंह शामिल हैं.

वहीं, ललितपुर जिला कांग्रेस अध्यक्ष बलवंत सिंह राजपूत ने आरोप लगाया था, ‘गाय के नाम पर सत्ता में आई बीजेपी को न गाय की फ़िक्र है और न ही किसानों पर रहम है. सौजना और अमझरा की गौशालाओं में बंद गायें भूखी मर रही हैं और पक्षी जिंदा गायों को नोंच-नोंच कर खा रहे हैं. योगी सरकार ने अपना ‘पाप’ छिपाने के लिए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया.’ बता दें, पुलिस ने बाद में लल्लू को छोड़ दिया था.

अजय कुमार लल्लू ने बाद में बीजेपी नीत प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया था कि यह अलोकतांत्रिक सरकार दमन पर उतर गई है. हमारी आवाज दबाना चाहती है. उन्होंने दावा किया, ”मैं ललितपुर से गायों की अस्थियां लेकर आया हूं और मैं अस्थि कलश चित्रकूट की मंदाकिनी नदी में विसर्जित करके रहूंगा. डालीबाग स्थित उनके घर के बाहर तीन ट्रक पीएसी लगाई गई है.”

About Aditya Jaiswal

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...