Breaking News

तुलसी के पत्ते का सेवन करने से दूर होती है ये परेशानी

आजकल ज्यादातर लोग शुगर की समस्या का सामना कर रहे हैं. शुगर की समस्या होने पर शरीर की इम्युनिटी पावर कमजोर हो जाती है. जिससे दूसरी बीमारियां आसानी से घेर लेते हैं. मोटापे और अस्त व्यस्त जीवनशैली के कारण शुगर की समस्या हो सकती है.

इसके अलावा गलत खान-पान और गलत आदतें भी शरीर में शुगर लेवल बढ़ाने का काम करती हैं. लोग शुगर लेवल को कंट्रोल में रखने के लिए रोजाना दवाइयों का सेवन करते हैं. जिससे सेहत को साइड इफेक्ट भी हो सकते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपका शुगर लेवल हमेशा कंट्रोल में रहेगा.

शुगर को कंट्रोल में रखने के लिए नीम के पत्तों का सेवन फायदेमंद होता है. अगर आप अपने शुगर लेवल को हमेशा कंट्रोल में रखना चाहते हैं तो रोजाना करेले का जूस पिए.

अगर आप अपने शुगर लेवल को कंट्रोल में रखना चाहते हैं तो रोजाना सुबह खाली पेट तुलसी के 2 पत्तों का सेवन करें. ऐसा करने से आपका शुगर लेवल हमेशा कंट्रोल में रहेगा.

शुगर को कंट्रोल में रखने के लिए 1 ग्राम दालचीनी पाउडर को पानी के साथ मिलाकर पिए. ऐसा करने से शुगर लेवल कंट्रोल में रहता है. आंवला जूस में एक चुटकी हल्दी मिलाकर खाली पेट पीने से शुगर लेवल हमेशा कंट्रोल में रहता है.

About News Room lko

Check Also

क्या हो अगर चोट-घाव से बंद ही न हो ब्लीडिंग? जानलेवा हो सकती है हीमोफीलिया की समस्या

शरीर में चोट लगने, कहीं कट जाने पर खून निकलता है, हालांकि कुछ ही समय ...