Breaking News

ठेकेदार मजदूरों का ढाई लाख रुपए लेकर हुआ चंपत

लालगंज/रायबरेली। लालगंज रेलवे कॉलोनी के निर्माण में लगे बिहार प्रांत के 13 मजदूरों ने ठेकेदार के ऊपर मजदूरी न देने का आरोप लगाते हुए कोतवाली पुलिस से शिकायत की है। मजदूरों का कहना है कि ठेकेदार शीला साकेत उन लोगों की मजदूरी का ढाई लाख रुपए लेकर चंपत हो गई है ।कोतवाली पहुंचे बिहार प्रांत के मजदूर महेंद्र कुमार, प्रमोद कुमार, अनिल कुमार, सोनू कुमार, जगधारी कुमार ने बताया कि वह 3 माह से लालगंज रेलवे स्टेशन के निर्माणाधीन कॉलोनी में मजदूरी का कार्य कर रहे हैं।

3 माह से मजदूरी नहीं मिली है ।सोमवार को मजदूरी मांगने पर ठेकेदार शीला साकेत अपने पुत्र के साथ अचानक गायब हो गई हैं। मजदूरी न मिलने से उनके परिवार भुखमरी के कगार पर पहुंच गए हैं। मजदूरों ने लालगंज पुलिस से ठेकेदार से उनकी मजदूरी दिलाए जाने की गुहार लगाई है। ठेकेदार शीला साकेत ग्राम गोरहटा जिला रीवा मध्य प्रदेश की रहने वाली हैं।

वहीं मजदूर ग्राम मोहनपुर जिला गया प्रांत बिहार के निवासी हैं। ठेकेदार उन्हें रेलवे कानूनी के निर्माण के लिए लालगंज लाई थी लेकिन मजदूरी का भुगतान किए बिना उनके चंपत हो जाने से मजदूर बुरी तरह हैरान व परेशान है। मजदूर और उनके परिवार भूखों मर रहे हैं उन्होंने पुलिस से ठेकेदार को बुलाकर जल्द से जल्द मजदूरी दिलाए जाने की फरियाद की है।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

माफिया को PDA ने नोटिस जारी कर कहा- बंगले का अवैध निर्माण ध्वस्त कराकर करें सूचित

 प्रयागराज:  पीडीए की भी अजब-गजब कार्यशैली हैरान कर देने वाली है। इस बार एक वर्ष ...