Breaking News

दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना के मामले, सामने आए इतने नए केस

दिल्ली में बीते सात महीनों के बाद पहली बार कोरोना (Corona) संक्रमण के 733 नए केस आए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली में बीते 24 घंटे के दौरान कोविड संक्रमण से दो लोगों की मौत हो गई है।

भिड़े स्कूटर रेस : उल्टा चश्मा प्ले ने अपने नए मोबाइल गेम के लिए गूगल प्ले स्टोर पर की प्री-रजिस्ट्रेशन के लिए की घोषणा

कोरोना

दिल्ली में मौजूदा वक्त में संक्रमण दर 19.93 फीसदी पर पहुंच गई है। इसके साथ दिल्ली में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 26,536 हो गई है जबकि संक्रमितों का कुल आंकड़ा बढ़कर 20,13,403 पर पहुंच गया है। दिल्ली सरकार का कहना है कि वह कोविड की मौजूदा स्थिति पर पैनी नजर बनाए हुए है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के मुताबिक, दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोविड से दो की मौत हो गई है। सात महीने में पहली बार है जब इतनी बड़ी संख्या में दिल्ली में कोरोना के मरीज पाए गए हैं।

बलूच बागी को अपना बिरादर मानें

राष्ट्रीय राजधानी में पिछले साल 26 अगस्त को 620 मामले दर्ज किए गए थे। दिल्ली में गुरुवार को 16.98 प्रतिशत की पॉजिटिविटी रेट के साथ 606 मामले दर्ज किए गए थे जबकि एक संक्रमित की मौत हो गई थी। दिल्ली में बुधवार को 26.54 प्रतिशत की पॉजिटिविटी रेट देखी गई थी। सनद रहे राष्ट्रीय राजधानी में पिछले साल जनवरी में पॉजिटिविटी रेट 30 फीसदी के आंकड़े को छू गया था।

गौर करने वाली बात यह कि देश के बाकी हिस्सों में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी देखी जा रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने शुक्रवार को कोविड के बढ़ते मामलों पर एक बैठक की।

मांडविया ने बैठक के दौरान राज्यों को उन इलाकों की पहचान करने के निर्देश दिया जहां मामलों में तेज बढ़ोतरी देखी जा रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने राज्यों से कोविड जांच बढ़ाने के साथ ही अस्पतालों में बुनियादी ढांचा तैयारियां सुनिश्चित करने की सलाह दी है। केंद्र सरकार की ओर से राज्यों को हर परिस्थिति के लिए तैयार रहने को कहा गया है।

भारत स्वाभाविक रूप में है प्रसन्न राष्ट्रीयता- हृदय नारायण दीक्षित

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को बताया कि दिल्ली के समर्पित कोविड अस्पतालों में 7,989 बिस्तरों में से 120 पर मरीज भरे हैं। वहीं 1,491 मरीज घरेलू आइसोलेश में हैं। मौजूदा वक्त में दिल्ली में सक्रिय मामलों की संख्या 2,331 है।

चिकित्सा विशेषज्ञों का कहना है कि कोरोना का नया वैरिएंट संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी कर सकता है। उन्होंने सुझाव दिया है कि लोगों को कोविड प्रोटोकाल का पालन करते रहना चाहिए और कोरोना रोधी वैक्सीन की बूस्टर शॉट जरूर लगवानी चाहिए। फिलहाल घबराने की जरूरत नहीं है।

About News Room lko

Check Also

देश भर में चुनाव की बयार… पर यहां है इंतजार, सरकार और उपराज्यपाल की रस्साकशी में अटका ‘दरबार’

नगर निगम के मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव अब शुक्रवार को नहीं होगा। उपराज्यपाल ...