Breaking News

TikTok पर टॉयलेट सीट चाटकर दिया था कोरोना चैलेंज, जांच के बाद निकला पॉजिटिव

दुनियाभर में कोरोनावायरस अब तक 19,000 से ज्यादा लोगों की जान ले चुका है। दुनियाभर की सरकारें, डॉक्टर्स इस वायरस से बचने के लिए लोगों को दिशानिर्देश फॉलो करने की अपील कर रहे हैं, लेकिन कुछ लोग अभी भी इस संक्रमण को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं।

जहां एक तरफ दुनिया में कोरोना वायरस का खौफ देखा जा रहा है, वहीं दूसरी तरफ कोरोना को लेकर टिक टॉक पर एक अजब गजब चैलेंज शुरू हो गया है। ऐसा ही एक गैरजिम्मेदारी का मामला सामने आया है, जहां एक चैलेंज को पूरा करने के कारण शख्स कोरोना से संक्रमित हो गया। ये शख्स ‘कोरोना चैलेंज’ पर टिकटॉक वीडियो बना रहा था।

ब्रिटिश न्यूज पोर्टल्स ने जर्नलिस्ट पीयर्स मॉर्गन के हवाले से बताया है कि ‘कोरोनावायरस चैलेंज’ करने वाला टिकटॉक यूजर अब खुद इस वायरस से संक्रमित है। पीयर्स मॉर्गन ने अपने शो गुड मॉर्निंग ब्रिटेन पर इसकी जानकारी देते हुए इसे ‘कर्मा’ बताया।

Loading...

शख्स के इलाज की खबर पर प्रतिक्रिया देते हुए पीयर्स मॉर्गन ने लिखा कि उसे अस्पताल में नहीं, बल्कि जेल में होना चाहिए। ‘कोरोनावायरस चैलेंज’ में लोग सार्वजनिक जगहों पर चीजों को चाटते रहे हैं। महामारी के दौरान लोगों का ऐसा करना गलत और अस्वस्थ्य है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने इस हरकत को गैरजिम्मेदाराना बताया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ये चैलेंज एक टिकटॉक इंफ्लूएंसर के प्लेन में टॉयलेट सीट चाटने के बाद शुरू हुआ था। इसके बाद कई यूजर्स का सार्वजनिक जगहों पर चीजों को चाटते हुए वीडियो सामने आया।

COVID-19 से 19,000 से ज्यादा लोगों की मौत

अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के डेटा के मुताबिक, दुनियाभर में कोरोनावायरस के अब तक 4 लाख से ज्यादा केस हैं। इसमें से 1 लाख से ज्यादा मरीज ठीक हो चुके हैं। दुनियाभर में COVID-19 से अब तक 19,000 से ज्यादा लोग जान गंवा चुके हैं।

कोरोनावायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित चीन है, जहां COVID-19 के 80,000 से ज्यादा केस हैं, लेकिन सबसे ज्यादा मौतें इटली में हुई हैं। इटली में कोरोनावायरस के करीब 69,000 केस हैं और 6,800 से ज्यादा लोगों की मौत इस देश में हो चुकी है।

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

भारत में तेजी से बढ़ रहा कोरोना: राजस्थान में 21 और मध्य प्रदेश में मिले 14 नए केस

भारत में कोरोना तेजी से बढ़ता जा रहा है। राजस्थान में शुक्रवार को कोरोना पोजिटिव ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *