Breaking News

औरैया में 166 ने जीती कोरोना जंग, एक मरीज की मौत

औरैया। जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कुंद पड़ती जा रही है। जिसके चलते शुक्रवार को जिले में मात्र 15 नये मरीज मिले वहीं 166 मरीज कोरोना को मात देकर स्वस्थ्य भी हुए हैं, जबकि एक मरीज की मृत्यु हो जाने से मृतकों की संख्या 167 हो गयी है।

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों से आज मिली जानकारी के अनुसार लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराये जाने एवं गांवों में निगरानी समितियों की सक्रियता एवं सेनेटाइजेशन के चलते जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी पड़ गयी है। बताया कि जिले में आज मात्र 15 नये मरीज मिले हैं जबकि 166 मरीज कोरोना को मात देकर ठीक भी हुए हैं जोकि पिछले 10 दिनों से होम आइसोलेशन में थे। जिससे एक्टिव मरीजों की संख्या घटकर 263 रह गई है। बताया कि आज जिले के बिधूना निवासी एक मरीज की मृत्यु हो जाने से मृतकों की संख्या 167 हो गयी है। जबकि जिले में अब तक मिले कुल 10129 मरीजों में 9699 ठीक हो चुके हैं।

बताया कि आज 2142 लोगों के सैम्पल लिए गए, जिन्हें मिलाकर अब तक कुल 364036 सैम्पल लिए जा चुके हैं। जबकि आज तीन नये हॉटस्पॉट एरिया चयनित किये गये, जिन्हें मिलाकर अब तक कुल 1374 हॉटस्पॉट बनाये जा चुके हैं, जबकि आज नौ एरिया विलोपित भी हुए हैं जिन्हें मिलाकर अब तक 1249 एरिया विलोपित किए जा चुके हैं, वर्तमान में 125 हॉटस्पॉट एरिया एक्टिव हैं। वहीं आज निगरानी समितियों द्वारा जिले के 397 गांवों का भ्रमण किया गया और लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के उपाय बताने व वैक्सीनेशन के प्रति लोगों को जागरूक करने के साथ 1277 मेडीकल किट वितरित की गई हैं।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

देश भर में चुनाव की बयार… पर यहां है इंतजार, सरकार और उपराज्यपाल की रस्साकशी में अटका ‘दरबार’

नगर निगम के मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव अब शुक्रवार को नहीं होगा। उपराज्यपाल ...