Breaking News

बच्चों के सुरक्षित भविष्य के लिए विश्व की एक सरकार तथा एक सांसद बने: डॉ. दिनेश शर्मा

सिटी मोन्टेसरी स्कूल, लखनऊ द्वारा ‘ग्लोबल गवर्नेंस नाओ-एक पोस्ट-कोविड इम्पेरेटिव’ विषय पर ऑनलाइन आयोजित किये गये विश्व के मुख्य न्यायाधीशों के 21वें अन्तर्राष्ट्रीय सम्मेलन में आज दूसरे दिन के मुख्य अतिथि के रूम में उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा मौजूद रहे।

21वें ऑनलाइन कांफ्रेंस के सुबह के सत्र में आज मंगोलिया सुप्रीम कॉर्ट की न्यायधीश तुंगलग दग्वादरोज, अंतरराष्ट्रीय न्यायधीशों के संगठन के अध्यक्ष न्यायधीश जी. टी. पजोंन व फिलीपींस सुप्रीम कोर्ट के पूर्व मुख्य न्यायधीश हिलारिओ डेविड जूनियर, सुप्रीम कोर्ट के पूर्व मुख्य न्यायाधीश जस्टिस हिलारियो डेविड जूनियर ने सम्बोधित किया। वहीं पार्थ शाह, सदस्य, गवर्निंग कौंसिल, इंडियन स्कूल ऑफ़ पब्लिक पालिसी ने सत्र का संचालन किया।

इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि विश्व के न्यायधीशों का यह सम्मेलन डॉ. गांधी के बच्चों के सुरक्षित भविष्य हेतु किये गए प्रयासों को प्रतिबिंबित करता है। मेरा मानना है कि हमारा यह कर्तव्य है कि हम बच्चों के सुरक्षित भविष्य के लिए विश्व की एक सरकार तथा एक सांसद बनने का प्रयास करें। कांफ्रेंस के कंविनियर तथा सीएमएस संस्थपक डॉ. जगदीश गाँधी ने विश्व के समस्त राष्ट्राध्यक्षों से अपील करी है कि वो सभी एक साथ आए और एक ‘विश्व संसद’ का निर्माण जल्द से जल्द करें।

About Samar Saleel

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...