Breaking News

औरैया में कोरोना रफ्तार पड़ी ढ़ीली पर चार संक्रमित की मौत

औरैया। जिले में प्रशासन, पुलिस एवं स्वास्थ्य विभाग की सक्रियता से कोरोना संक्रमण की रफ्तार मंद पड़ गई है। जिले में बुधवार को जहां 55 नये मरीज मिले वहीं 182 मरीज कोरोना को मात देकर स्वस्थ्य भी हुए हैं। मगर चार मरीजों की होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 153 हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों से आज मिली जानकारी के अनुसार लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराये जाने एवं गांवों में निगरानी समितियों की सक्रियता एवं सेनेटाइजेशन के चलते जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी पड़ गयी है। बताया कि जिले में आज 55 नये मरीज मिले हैं जबकि 182 मरीज कोरोना को मात देकर ठीक भी हुए हैं जोकि पिछले 10 दिनों से होम आइसोलेशन में थे। जिससे एक्टिव मरीजों की संख्या घटकर 931 रह गई है।

उन्होंने बताया कि आज चार कोरोना संक्रमित मरीजों की मृत्यु भी हुई है जिससे कुल मृतकों की संख्या 153 हो गई है। वहीं अब तक जिले में मिले कुल 9942 मरीजों में 8858 ठीक हो चुके हैं। बताया कि आज 1801 लोगों के सैम्पल लिए गए, जिन्हें मिलाकर अब तक कुल 345143 सैम्पल लिए जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि आज निगरानी समितियों द्वारा जिले के 335 गांवों का भ्रमण किया गया और लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के उपाय बताने के साथ 648 मेडीकल किट वितरित की गई हैं।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरणों के दो दिवसीय क्षेत्रीय सम्मेलन का हुआ समापन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें आपदा न्यूनीकरण को लेकर माननीय प्रधानमंत्री के दस ...