Breaking News

पीएम आवास में गाय ने बछिया को जन्म दिया, मोदी ने नाम रखा ‘दीपज्योति’

नई दिल्ली। पीएम मोदी ने शनिवार (14 सितंबर) को X पर गाय की बछिया के साथ 42 सेकेंड का वीडियो शेयर किया है।दिल्ली में लोक कल्याण मार्ग स्थित प्रधानमंत्री आवास में एक गाय ने बछिया को जन्म दिया है। पीएम मोदी ने शनिवार (14 सितंबर) को X पर इसकी जानकारी दी। उन्होंने बछिया को दुलार करते हुए अपना एक वीडियो भी शेयर किया है।

Please also watch this video 

कैप्शन में उन्होंने लिखा, ‘हमारे शास्त्रों में कहा गया है- गाव: सर्वसुख प्रदा:। लोक कल्याण मार्ग पर प्रधानमंत्री आवास परिवार में एक नए सदस्य का शुभ आगमन हुआ है। प्रधानमंत्री आवास में गौ माता ने एक नव वत्सा को जन्म दिया है, जिसके मस्तक पर ज्योति का चिह्न है। इसलिए, मैंने इसका नाम दीपज्योति रखा है।’

मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने की असदुद्दीन ओवैसी की तारीफ, अपना भाई बताया; कहा- वह गरीबों की आवाज

पीएम आवास में गाय ने बछिया को जन्म दिया, मोदी ने नाम रखा 'दीपज्योति'

मोदी बछिया को लेकर पीएम आवास के मंदिर पहुंचे। यहां उन्होंने पूजा कर बछिया को माला पहनाई। PM मोदी ने बछिया को अपनी गोदी में रखकर दुलारा। गाय की बछिया को मोदी ने गोदी में उठाकर पीएम आवास में घुमाया।
PM मोदी बछिया को गोदी में उठाकर पीएम आवास के गार्डन तक ले गए। बछिया के साथ उन्होंने तस्वीरें भी खिचवाईं।

Please also watch this video 

पीएम मोदी ने 8 महीने पहले मकर संक्राति के मौके पर पीएम आवास में गायों को चारा खिलाया था। 14 जनवरी को दिल्ली में तमिल समुदाय के लोगों के बीच मोदी पोंगल सेलिब्रेट करने पहुंचे थे। उस समय भी मोदी ने गाय की पूजा की थी।

मकर संक्रांति पर खिली धूप में PM मोदी कुछ गायों से घिरे हुए हैं। उनके हाथ में तिल-गुड़ और हरा चारा है। वो गायों को खिला रहे हैं और उन्हें दुलार रहे हैं। जिसने भी ये वीडियो देखा उसका ध्यान छोटी-छोटी गायों की तरफ जरूर गया होगा।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

बीएसएफ ने नागरिकों के लिए केंद्रीय पुलिस कल्याण भंडार का किया विस्तार, अब सात जिलों में 10 केंद्र

मणिपुर में जारी हिंसा और तनाव के बीच, गृह मंत्रालय द्वारा उठाए गए पहल के ...