बेहतर विश्व के लिए क्रॉस कल्चरल कम्युनिकेशन

लखनऊ विश्वविद्यालय के ऑफिस फॉर इंटरनेशनल अफेयर्स के तत्वावधान में “बेहतर विश्व के लिए क्रॉस कल्चरल कम्युनिकेशन” विषय पर एक अंतर्राष्ट्रीय छात्र संगोष्ठी का आयोजन किया। लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय ने इस कार्यक्रम का उद्घाटन किया और संगोष्ठी की सफलता की कामना की। उन्होंने किसी भी संगठन में स्वस्थ संचार की आवश्यकता पर बल दिया।

प्रोफेसर आरपी सिंह, निदेशक अंतर्राष्ट्रीय सहयोग और आईएसए ने सेमीअर की विषय वस्तु पर प्रकाश डाला। मोहम्मद हेजाश, खयोंम नजारोव, खोदेव इस्कंदर, हंगामा कोहिस्तानी, सेल्मा एन मुलुंगा, अक्सेंड्रो मैक्सिमिलियन, ऐनी पुत्री पुरवा ने अपने पेपर प्रस्तुत किए। इस कार्यक्रम में भारत, ताजिकिस्तान, अफगानिस्तान, मॉरीशस, यमन, नामीबिया, इंडोनेशिया, घाना, और लखनऊ विश्वविद्यालय में पढ़ रहे कई अन्य देशों के अंतर्राष्ट्रीय छात्रों ने भाग लिया। प्रतिनिधियों ने विश्व संस्कृति के मुद्दों पर चर्चा किया, और सहमति व्यक्ति किया कि संस्कृति किसी भी व्यापार वार्ता में एक महत्वपूर्ण उत्प्रेरक के रूप में काम करती है।

प्रोफेसर पूनम टंडन, डीन स्टूडेंट्स वेलफेयर ने कहा कि इस तरह के आयोजन हमारे शैक्षिक वातावरण में अवदान कर रहे हैं, और अकादमिक उत्कृष्टता में बेहतर मार्ग प्रशस्त करते हैं। इस अवसर पर प्रो. प्रेम सुमन शर्मा, डीन कला संकाय, प्रो. संगीता साहू, व्यवसाय प्रशासन विभाग, डॉ. अलका मिश्रा, गणित विभाग, प्रो. मैत्रेयी प्रियदर्शिनी, विभागाध्यक्ष विभाग और एमईएल भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

About Samar Saleel

Check Also

हर घर तिरेंगे के प्रचार के लिए लगे पोस्टरों से मुख्यमंत्री का फोटो काटा गया,एफआईआर दर्ज

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें फिरोजाबाद में असामाजिक तत्वों की शहर की फिजां ...