Breaking News

सीएमएस ने वन्यजीवों के सहायतार्थ एक लाख रूपये की सहयोग राशि दान की

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल ने वन्यजीवों के सहायतार्थ एक लाख रूपये की सहयोग राशि दान स्वरूप भेंट की है। सीएमएस की संस्थापिका-निदेशिका व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. भारती गाँधी ने वन्यजीवों को समर्पित अग्रणी संस्था एनीमल आश्रम के प्रेसीडेन्ट कमल शर्मा को एक लाख रूपये का चेक भेंट किया। सीएमएस के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने बताया कि बीते वर्षों में भी सीएमएस विभिन्न सामाजिक कार्यों व जीव-जन्तुओं हेतु समय-समय पर समुचित सहयोग राशि भेंट करता रहा है।

इसी कड़ी में सीएमएस ने यह सहयोग राशि एनीमल आश्रम को प्रदान की है, जो जीव-जन्तुओं की देखभाल, पालन-पोषण एवं घायल व बीमार पशुओं की चिकित्सा आदि पर व्यय की जायेगी।

सीएमएस जहां एक ओर शिक्षा के क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ माना जाता है तो वहीं दूसरी ओर सामाजिक कार्यों में भी अग्रणी भूमिका निभा रहा है। सीएमएस का मानना है कि सामाजिक कार्य व समाज सेवा भी शिक्षा का ही एक अभिन्न अंग है।

यही कारण है कि सीएमएस अपने छात्रों को वन्यजीव संरक्षण, पर्यावरण संरक्षण, जल संरक्षण, ऊर्जा संरक्षण व सामाजिक जागरूकता विभिन्न कार्यक्रमों में बढ-चढ़ कर प्रतिभाग हेतु प्रोत्साहित करता है, जिससे सीएमएस छात्र प्रकृति प्रदत्त संसाधनों के संरक्षण के प्रति जागरूक हो सकें और समाज में अपनी रचनात्मक भूमिका निभा सकें।

About Samar Saleel

Check Also

अवध विवि में छात्र-छात्राओं के पर्सनालिटी डेवलपमेंट प्रोग्राम का आयोजन

• पर्सनालिटी डेवलपमेंट आत्मविश्वास को मजबूत करता है-घनश्याम सिंह अयोध्या। डाॅ राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय ...