Breaking News

पंजाब में 2 सप्ताह के लिए बढ़ाया कर्फ्यू, रोजाना 4 घंटे की रहेगी ढील

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के चलते दो सप्ताह के लिए कर्फ्यू और बढ़ा दिया है। साथ ही रोजाना सुबह चार घंटे सात बजे से 11 बजे तक कर्फ्यू में ढील देने का भी ऐलान किया है।

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पिछले दो दिनों से अपने विधायकों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए फीडबैक ले रहे थे। बुधवार को उन्होंने राज्य के गृहसचिव, डीजीपी, मुख्य सचिव समेत तमाम अधिकारियों से विचार-विमर्श किया।

पंजाब में कोरोना रोगियों की संख्या लगातार बढ़ रही है। ऐसे में मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बुधवार को ही एक वीडियो जारी कर दो सप्ताह के लिए कर्फ्यू बढ़ाने का ऐलान कर दिया। साथ ही उन्होंने अपने फैसले को जनहित का करार देते हुए इस अवधि के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग को पूरी तरह से लागू करने का दिशा-निर्देश दिया है।

उल्लेखनीय है कि पंजाब सरकार ने पहले तीन मई तक कर्फ्यू लागू किया था। उसे अब बढ़ा दिया है। लोगों को परेशानी न हो, इसलिए मुख्यमंत्री ने कहा है कि जनता की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए रोजाना कर्फ्यू में चार घंटे की छूट दी जाएगी। इस दौरान लोग अपना जरूरी काम निपटा सकते हैं। दैनिक उपयोग की दुकानें खुली रहेंगी लेकिन सुबह 11 बजे के बाद किसी को भी सडक़ों पर उतरने की इजाजत नहीं होगी।

About Aditya Jaiswal

Check Also

‘तेजस MK1ए सीरीज का पहला विमान हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने तैयार किया’; बंगलूरू में पहली सफल उड़ान

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने हल्के लड़ाकू विमान (LCA) तेजस एमके1ए सीरीज का पहला विमान ...