Breaking News

गर्मियों के मौसम में पसीने के कारण बालों में हो गया हैं डैंड्रफ और खुजली तो अपनाए ये उपाए

बालों के बेजान होने के अलावा वे रूखे हो जाते हैं और धीरे-धीरे झड़ने  भी लगते हैं. एक्सपर्ट्स के मुताबिक स्कैल्प और बालों में आने वाला पसीना इनमें मौजूद गंदगी के साथ मिलकर कई समस्याएं खड़ी करने लगता है. इससे स्कैल्प में डैंड्रफ  और खुजली भी शुरू हो जाती है.

बालों को हेल्दी और चमकदार रखने के लिए उनकी केयर करनी जरूरी है. आप हेयर प्रोडक्ट्स के अलावा घरेलू नुस्खे अपनाकर रूखे और बेजान बालों को फिर से ठीक कर सकते हैं.

ऑयल से मालिश

बालों के रूखे और बेजान होने के पीछे पोषण की कमी भी एक कारण हो सकती है. पोषण की कमी और पसीने के कारण बाल टूटने लगते हैं. पुराने समय से बालों को पोषण देने के लिए ऑयल मसाज की मदद ली जा रही है. ऑयल बालों की जड़ों में जाकर उन्हें रिपेयर करता है. ऑयलिंग का फायदा ये भी है कि बाल फिर से चमकदार होने लगते हैं.

हीट टूल्स

स्कैल्प में पसीना कुछ समय बाद जब सूखने लगता है, तो वह बालों को नुकसान पहुंचाने लगता है. इस बीच लोग हीट टूल्स का इस्तेमाल करते हैं. इन टूल्स की हीट के कारण बाल और भी ज्यादा खराब हो सकते हैं. एक्सपर्ट्स के मुताबिक बालों में हीट टूल्स का इस्तेमाल बिल्कुल नहीं करना चाहिए. बालों को ड्राईनेस से बचाने के लिए नाइट रूटीन फॉलो करें. आप मॉइस्चराइजर के जरिए बालों में नमी बना सकते हैं.

About News Room lko

Check Also

तो इन लोगों को सबसे ज्यादा काटते हैं मच्छर, बदबू और गर्मी हैं मच्छरो को अट्रैक्ट करने की असली वजह

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें बारिश का मौसम चल रहा हैं। इस सीजन ...